Home अंतराष्ट्रीय मैच मैच फिक्सिंग आरोप लगने पर उमर अकमल के बड़े भाई ने धोनी,सचिन,विराट से सीखने कि दी नसीहत।

मैच फिक्सिंग आरोप लगने पर उमर अकमल के बड़े भाई ने धोनी,सचिन,विराट से सीखने कि दी नसीहत।

by Khelbihar.com

खेलबिहार.कॉम न्यूज़

मुंबई: पाकिस्तान के विकेटकीपर कामरान अकमल चाहते हैं कि उनके छोटे भाई उमर अकमल भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर से सीखें कि इन्होंने कैसे अपने करियर को ढाला। उमर पर हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने फिक्सिंग संबंधी प्रस्ताव मिलने की जानकारी बोर्ड को न देने के कारण खेल के सभी प्रारूपों से तीन साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।

बीते कुछ वर्षो से उमर को लेकर काफी सारे मुद्दे चल रहे थे जिस पर पाकिस्तानी क्रिकेट जगत के लोग अपनी निराशा जताते रहे हैं।

कामरान ने काउ कॉर्नर क्रॉनिकल्स नामक शो में कहा, “एक परिवार के तौर पर यह हमारे लिए काफी मुश्किल रहा है, सिर्फ कोविड-19 के कारण नहीं बल्कि जो उमर के साथ हुआ, उस कारण भी। जो मीडिया ने बताया है, वैसा हो ही नहीं सकता। उसने बात की जानकारी देर से दी होगी, लेकिन पीसीबी को उसके साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए था जैसा वो अन्य खिलाड़ियों के साथ करता है। क्रिकेट हमारी रोजी रोटी है। पुराने प्रबंधन (तत्कालीन कोच मिकी आर्थर के समय) के साथ उसने काफी कुछ झेला था। उसे थोड़े समर्थन की जरूरत थी।”

बड़ा भाई चाहता है कि उसका छोटा भाई भारतीय खिलाड़ियों को देखकर सीखे।

उन्होंने कहा, “उमर को मेरी सलाह है कि उसे सीखना होगा। अगर उसने गलती की है तो उसे दूसरों से सीखना होगा। हम साथ में खेलते हैं और हमारा ध्यान सिर्फ क्रिकेट पर होता है। वह अभी भी युवा है। जीवन में काफी सारी ध्यान भटकाने वाली चीजें आती हैं, लेकिन उसे विराट कोहली से सीखना चाहिए। आईपीएल के शुरुआती दिनों में विराट कुछ अलग खिलाड़ी था, लेकिन उसने फिर अपना एटीट्यूड और एप्रोच को बदला। अब देखिए वो कहां है। हमारे बाबर आजम हैं जो विश्व के तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल हैं।”

कामरान ने कहा, “धोनी के रूप में एक और उदाहरण है। उन्होंने कितने शानदार तरीके से टीम की कप्तानी की थी। इसके बाद सचिन पाजी हैं जो हमेशा विवादों से दूर रहे। यह हमारे सामने शानदार उदाहरण हैं। हमें उन्हें देखना चाहिए और सीखना चाहिए। उन्होंने सिर्फ खेल पर ध्यान दिया। मैदान के बाहर उनका व्यवहार शानदार था।”

Related Articles

error: Content is protected !!