Home Bihar cricket association News, क्रिकेट आधारभूत संरचना के विकास के लिए जिला संघों को राशि मुहैया करायेगा बीसीए-कुमार अरविंद

क्रिकेट आधारभूत संरचना के विकास के लिए जिला संघों को राशि मुहैया करायेगा बीसीए-कुमार अरविंद

by Khelbihar.com
  • बीसीए के जिला कोच की ट्रेनिंग के लिए आवेदन की तिथि अब 15 जून तक
  • बीसीए को खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन फॉर्म भेजने की तिथि अब 25 जून तक
  • क्रिकेट के आधारभूत संरचना के विकास के लिए अपने जिला संघों को राशि मुहैया करायेगा बीसीए : कुमार अरविंद कहा-बीसीए के ऑफिस स्टाफ, कोच,अंपायर, ग्राउंड्स मैन व अन्य संबंधित कार्यरत लोगों को जल्द ही निर्धारित कागजों के जांचोंपरांत राशि का होगा भुगता

खेलबिहार न्यूज़

पटना 31मई: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के संयुक्त सचिव सह कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद ने कहा है कि बीसीए के सभी मान्यता प्राप्त जिला संघों को क्रिकेट की गतिविधियों एवं आधारभूत संरचना के विकास के लिए पूर्व में निर्धारित नियम के अनुसार राशि का आवंटन किया जायेगा। इसके साथ ही बीसीए के ऑफिस  स्टाफ, कोच,अंपायर, ग्राउंड्स मैन व अन्य संबंधित कार्यरत लोगों को जल्द ही निर्धारित कागजों के जांचोंपरांत राशि का भुगतान किया जायेगा।

श्री अरविंद ने आगे बताया कि बीसीए के जिला कोच की ट्रेनिंग के लिए तथा बीसीए को जिला क्रिकेट संघों से विभिन्न आयु वर्ग के लिए भेजी जाने वाली खिलाड़ियों की सूची भेजने की तिथि बढ़ा दी गई है।

श्री अरविंद ने बताया कि अब बीसीए के सभी मान्यता प्राप्त 38 जिला संघों से जिला कोच के लिए 5-5 सुयोग्य उम्मीदवारों की सूची भेजने को कहा गया है। इस संबंध में उन्होंने बताया कि आवेदन संकलन के पश्चात् एवं आने वाले समय सरकार के आवश्यक दिशा-निर्देश के बाद 17, 18, 19 व 20 जून, 2020 को जिला कोच को बिहार के पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ियों व बीसीसीआई के लेवल-वन कोच की देखरेख में प्रशिक्षित किया जायेगा।  उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के संबंध में भी सभी जिला संघों को उनके ईमेल के माध्यम से आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गए हैं जिसका अनुपालन दिये गए आदेश के आलोक में करना होगा।  

उन्होंने बताया कि बीसीए के जिला कोच की ट्रेनिंग के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा कर 15 जून, 2020 तक कर दी गई है। साथ ही जिला क्रिकेट संघ अपने सभी आयु वर्ग के खिलाड़ियों की सूची 25 जून 2020 तक बीसीए को अग्रसारित कर सकते हैं।
गौरतलब है कि जिला क्रिकेट संघों के पदाधिकारियों को अपने-अपने जिलों से कोच बनने के लिए सुयोग्य उम्मीदवारों की सूची बीसीए द्वारा जारी आवेदन फॉर्म को भरकर 31 मई 2020 तक जमा करना था। साथ ही सभी जिला क्रिकेट संघों से विभिन्न आयु वर्गो के खिलाड़ियों की सूची 5 जून तक मांगी गई थी।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में यह निर्णय कोरोना वायरस से बचने के लिए चल रहे लॉकडाउन-5 को देखते हुए एवं जिला संघों के आग्रह के बाद लिया गया है। श्री अरविंद ने कहा कि जिला कोच की ट्रेनिंग के आवेदन फॉर्म एवं विभिन्न आयु वर्ग के खिलाड़ियों की सूची भेजने के लिए बीसीए द्वारा निर्धारित फॉरमेट में सभी आवश्यक दिशा-निर्देश के साथ इससे पहले भेजा जा चुका है जिसे बीसीए द्वारा पुन: पालन करने हेतू आग्रह किया गया है। जिला संघ द्वारा बीसीए के अधिकृत बेवसाइट बिहारक्रिकेटएसोसिएशन डॉट कॉम के माध्यम विशेष जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।उक्त आशय की जानकारी बीसीए के प्रवक्ता सह अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार संजीव कुमार मिश्र द्वारा संबंधित प्राप्त सूचना के आधार पर दी गई है।

Related Articles

error: Content is protected !!