Home Bihar cricket association News, बीसीए विवाद के संदर्भ में ईसीडीसीए सचिव की सकारात्मक पहल,बीसीए अध्यक्ष को लिखा पत्र।

बीसीए विवाद के संदर्भ में ईसीडीसीए सचिव की सकारात्मक पहल,बीसीए अध्यक्ष को लिखा पत्र।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 5 जून: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में एक दूसरे पर लग रहे आरोप के आलोक में शुक्रवार को पूर्वी चंपारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने बिहार क्रिकेट को हर हाल में विवादों से अलग करने के संदर्भ में हस्तक्षेप किया।

इसकी जानकारी खेलबिहार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दिया है श्री गौतम ने बीसीए अध्यक्ष श्री राकेश तिवारी को पत्र लिखकर माँग किया है कि बीसीए पूर्व कमिटी व वर्तमान कमिटी के साथ अविलंब एक बैठक बुलाए और संविधान के अनुरूप क्रिकेट हित में फैसले ले ताकि आरोपो और प्रत्यारोपो का दौर समाप्त हो।इस बैठक में लीगल एडवाइजर को भी शामिल किया जाय ताकि संविधान के अनुरूप फैसले हो।

पत्र के माध्यम से उन्होंने कहा हैं कि बीसीए की एक अच्छी पहचान बनाने के लिए जहाँ खिलाड़ियों के हितों की रक्षा,क्रिकेट के स्तर में सुधार और इंफ्रास्ट्रक्चर को डेवलप करने में अपनी उर्जा खर्च करनी चाहिए वहाँ हम आपसी विवादों में उलझकर अपनी ऊर्जा व्यर्थ कर रहे हैं जो किसी भी दृष्टिकोण से बीसीए के लिए उचित नही है।

पूर्व में बीसीए के जितने भी पदाधिकारी हैं सबों को एक साथ एक मंच पर बैठाकर समस्या के समाधान हेतु रास्ता निकलना चाहिए।बीसीए के अंतर्गत पंजीकृत सभी डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की अहम जिम्मेवारी है जिसके तहत ना चाहते हुए भी मुझे इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा है,क्योंकि यदि हम समस्याओं को हल ससमय करते हुए समाधान की ओर नहीं गए तो क्रिकेट की आने वाली पीढ़ी हमें कभी माफ नहीं करेगी।

आज के दौर में हमारी टीम 9 में से 9 मैच हार जाती हैं पर हमें शर्म नहीं आती हमारे पास इंफ्रास्ट्रक्चर के नाम पर कुछ भी नहीं है पर हमें शर्म नहीं आती हम खिलाड़ियों को अच्छी कोचिंग नहीं दे पाते हैं पर हमें शर्म नहीं आती लेकिन बयानबाजी कर एक दूसरे का कब्र खोदने में हमे बडा मजा आता है।अतःजो बीत गया उससे सीख लेते हुए सभी डिस्ट्रिक्ट एसोसिएशन से हमारी अपील है कि बिहार के क्रिकेट को विवाद रहित बनाने के लिए आगे आए और संविधान के अनुरूप बिहार क्रिकेट का संचालन हो इस तरह की व्यवस्था मुकम्मल करने का प्रयास करें।

दो पूर्व सचिव के मतभेद/मनभेद का फायदा उठाकर कुछ लोग अपनी रोटी सेकने में लगे हैं जो बीसीए के हित के लिए ठीक नही है।अतः कमिटी ऑफ मैनेजमेंट(स्टेट पैनल)के सदस्य सह जिलाप्रतिनिधि संजय जी से आग्रह है कि लोढ़ा कमीटी की सिफारिशों के अनुरूप बिहार के सभी जिलों को व्यवस्थित करने की कवायद प्रारंभ करे।ज्ञात हो कि हमारा पिछला चुनाव भी लोढ़ा कमीटी के अनुरूप ही हुआ था

इसलिए लोढ़ा कमीटी की सिफारिशों को सख्ती से लागू करने की आवश्यकता है। हमारे राज्य में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है लेकिन हम उसे उभार नहीं पा रहे हैं। कोरोना रूपी आपदा की वजह से क्रिकेट सुचारू रूप से नहीं चल पा रहा है लेकिन अब जब हम लोग आगे की ओर बढ़ रहे हैं तो व्यवस्था को सुचारू बनाना अति-आवश्यक है।

आदरणीय पूर्व सचिव महोदय से मेरा आग्रह है कि आपदोंनो अपने मतभेद व मनभेद को भुलाकर बिहार क्रिकेट को उसके संविधान के अनुरूप चलाने में नई कमिटी का मार्गदर्शन व सहयोग करे ताकि धूमिल हो रही बिहार क्रिकेट की छवि व खिलाड़ियों में उत्पन्न हो रहे असंतोष की भावना को समाप्त कर एक नई ऊर्जा से पूरे तन-मन-धन से बिहार क्रिकेट को आगे बढ़ाने में सभी समर्पित हो जाये।

श्री गौतम ने पत्र के माध्यम से अंत मे कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि राकेश तिवारी के जैसा एक मजबूत व्यक्तित्व बीसीए का अध्यक्ष हैं जिनका सहयोग लेकर हमसभी को बीसीए को बुलंदी पर पहुँचाने का काम करना चाहिए।अपनी सारी मतभेदों को भुलाकर आइये एक स्वस्थ बीसीए के नवनिर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे ताकि हम सबो का नाम इतिहास में आग लगाने वालों में नही वरण आग बुझाने वालो में अंकित हो।

Related Articles

error: Content is protected !!