Home राष्ट्रीय शाहबाज नदीम को गेल के खिलाफ गेंद न करने की नसीहत दिए थे धोनी,क्लिक कर पढ़े

शाहबाज नदीम को गेल के खिलाफ गेंद न करने की नसीहत दिए थे धोनी,क्लिक कर पढ़े

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

दिल्ली 26 जून: भारतीय बाएं हाथ के स्पिनर, शाहबाज नदीम ने बताया कि कैसे एमएस धोनी ने उन्हें वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के खिलाफ गेंदबाजी करने की सलाह दी. नदीम को यूनिवर्स बॉस के खिलाफ गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला, जो स्पिनर्स के खिलाफ घातक अटैक के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में नदीम ने जमैका के इस जाएंट बल्लेबाज को भांपने के लिए चाइनामैन गेंदबाजी विकसित की.

नदीम को बचपन से ही कला में महारत हासिल है क्योंकि उन्हें लगता था कि उनके उंगली जैसे स्पिनरों ने बहुत कुछ नहीं किया है. 30 वर्षीय ने कहा कि यह गेल का मुकाबला करने का हथियार था क्योंकि गेल किसी भी गेंदबाज को कभी भी बुरा दिन दे सकते थे.

उन्होंने कहा, ‘मैंने फिर से चाइनामैन गेंदबाजी शुरू कर दी क्योंकि जब भी मैं आईपीएल में खेला था, मैंने कभी गेल के खिलाफ गेंदबाजी नहीं की थी. इसलिए, यह हमेशा मेरे दिमाग में था और लोग यह भी कहते थे कि गेल बाएं हाथ के स्पिनरों को बहुत परेशान करते हैं, इसलिए उनसे कैसे बचना चाहिए. तो, मैं कहता था कि मैं चाइनामैन गेंदबाजी करूंगा. इसलिए गेल के बारे में सोचते हुए मैंने 2 साल के लिए चाइनामैन का अभ्यास किया, ” नदीम ने ये सारी बातें आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बताई.

धोनी के बारे में नदीम ने कहा कि वह विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन के दौरान अनुभवी से मिले थे. इसके बाद, उन्होंने गेल से मुकाबला करने के लिए धोनी से एक तरीका पूछा. जवाब में, धोनी ने नदीम से कहा कि वो गेल को बिल्कुल भी गेंदबाजी न करें. लेकिन फिर उन्होंने कहा कि वो गेल के एरिया में गेंद न फेंके जिससे बल्लेबाज को सिंगल लेने के लिए मजबूर होना पड़े.

नदीम ने धोनी से ‘चाइनामैन’ के बारे में भी पूछताछ की. धोनी ने जवाब दिया कि यह धीमा नहीं होना चाहिए क्योंकि बल्लेबाज के पास अपने स्ट्रोक को समायोजित करने के लिए पर्याप्त समय होगा. इसके अलावा, नदीम को याद है, गेल को उसी डिलीवरी के साथ आउट करना जब वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल रहे थे.

Related Articles

error: Content is protected !!