Home IPL आईपीएल 2020 में आज भिड़ेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद ।

आईपीएल 2020 में आज भिड़ेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद ।

by Khelbihar.com

21सितंबर: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में आज दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. सनराइजर्स ने 2016 में आईपीएल खिताब जीता है, लेकिन विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स अभी तक ट्रॉफी से दूर ही रही है.

वार्नर और बेयरेस्टो की खतरनाक जोड़ी
कप्तान वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ियों में गिनी जाती है और अगर यह दोनों चल पड़ते हैं तो किसी भी टीम के लिए बड़ा खतरा हो सकते हैं. वार्नर टीम सनराइजर्स के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने टीम के लिए 71 मैचों में 55.44 की औसत से 3271 रन बनाए हैं. पिछले सीजन में सनराइजर्स से जुड़े बेयरस्टो ने 10 मैचों में 55.62 की औसत से 445 रन बनाए हैं.

तेज गेंदबाजी आक्रामण की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार पर होगी. भुवनेश्वर ने दिसंबर 2019 के बाद से कोई भी पेशेवर मैच नहीं खेला है. 30 साल के भुवनेश्वर टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 86 मैचों में 109 विकेट लिए हैं. उन्हें खलील अहमद, संदीप शर्मा, बैसिल थम्पी और सिद्धार्थ कौल से मदद की जरूरत होगी

कोहली के अलावा रॉयल चैलेंजर्स के पास टी-20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक एबी डिविलियर्स है. रॉयल चैलेंजर्स की बल्लेबाजी कोहली और एबी के आसपास ही घूमती है. दोनों अगर चल जाते हैं तो रन बहते हैं. दोनों ने यह भी बताया कि मैदान पर फील्डिंग कैसे की जाती है. एरॉन फिंच के आने से टीम का टॉप ऑर्डर और मजबूत हुआ है.

देवदत्त पडीक्कल कर सकते हैं ओपनिंग
युवा बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल, फिंच के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. रॉयल चैलेंजर्स के पास ओपनिंग में जोशुआ फिलिप का भी विकल्प है. ऑल राउंडर क्रिस मौरिस का आना टीम के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है. वह रॉयल चैलेंजर्स में उस फिनिशर की भूमिका में दिख सकते हैं, जिसकी टीम तलाश में थी. फ्रेंचाइजी ने मौरिस के अलावा इसुरु उदाना को टीम में डेथ ओवरों की समस्या को सुलझाने के लिए रखा है. उम्मीद है दोनों डेथ ओवरों में टीम के लिए प्रभावी गेंदबाजी कर सकेंगे. मध्य क्रम में रॉयल चैलेंजर्स के पास मोइन अली, शिवम दुबे और मौरिस हैं, और इन सभी में गेंदबाजी आक्रमणों पर तेजी से रन बनाने की क्षमता है.

Related Articles

error: Content is protected !!