Home IPL राजस्थान रॉल्यस के खिलाफ इन 3 बड़े रिकॉर्ड्स को तोड़ सकते हैं धोनी।

राजस्थान रॉल्यस के खिलाफ इन 3 बड़े रिकॉर्ड्स को तोड़ सकते हैं धोनी।

by Khelbihar.com

दुबई 22 सितंबर: चेन्नई सुपर किंग्स आज अपने दुसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के शारहाज के मैदान में भिड़ेगी. सीएमके आईपीएल के 13वें सीजन में अपना दूसरा मैच खेलेगी जबकि राजस्थान रॉयल्स का यह पहला मैच है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल के 13वें सीजन के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया था.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी पहली बार मैच खेलने उतरे थे. धोनी ने पहले मैच में भी दो बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए थे. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी भारत के सफलतम कप्तान धोनी इस मैच में तीन बड़े माइलस्टोन हासिल कर सकते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल का खिताब तीन बार अपने नाम किया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा धोनी आईपीएल के भी सफल कप्तानों में से एक हैं. स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जब धोनी उतरेंगे तो वह छक्कों का खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सतके हैं. 300 छक्के लगाने वाले धोनी भारत के तीसरे खिलाड़ी हो सकते हैं. धोनी के खाते में अभी 295 आईपीएल छक्के हैं. वह 300 छक्के लगाने के मुकाम से सिर्फ पांच छक्के दूर हैं. धोनी के अलावा महज दो भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल में 300 से ज्यादा छक्के लगाए हैं.

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के खाते में 361 छक्के हैं, जबकि सुरेश रैना 311 छक्के लगा चुके हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स के अहम खिलाड़ी सुरेश रैना इस बार आईपीएल में निजी कारणों से नहीं खेल रहे हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी और विकेटकीपर के तौर पर धोनी 100 कैच ले चुके हैं. अगर वो इस मैच में तीन कैच और ले लेते हैं तो सुरेश रैना से आगे निकल जाएंगे. सुरेश रैना के खाते में 102 आईपीएल कैच हैं. विकेटकीपर के तौर पर धोनी ने आईपीएल में 96 कैच लपके हैं, अगर वह चार कैच लेते हैं तो वो विकेटकीपर के तौर पर 100 कैच लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. दिनेश कार्तिक के खाते में विकेटकीपर के तौर पर 101 कैच हैं.

इसके अलावा धोनी ने 191 आईपीएल मैचों में 42.21 की औसत से 4432 रन बनाए हैं और वो 4500 के आंकड़े से महज 68 रन दूर हैं. आईपीएल में धोनी से ज्यादा रन सिर्फ विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, शिखर धवन, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल ने बनाए हैं.

Related Articles

error: Content is protected !!