Home Bihar मगध और चंपारण जोन के बीच फाइनल भिड़ंत ।सेमीफाइनल में बाबुल और सचिन की शानदार पारी।

मगध और चंपारण जोन के बीच फाइनल भिड़ंत ।सेमीफाइनल में बाबुल और सचिन की शानदार पारी।

by Khelbihar.com

मगध और चंपारण जोन के बीच फाइनल भिड़ंत ।

बाबुल के नाबाद 89 रन और सचिन कुमार के 108 रन की शतकीय पारी से मगध और चंपारण जोन फाइनल में।

खेलबिहार न्यूज़

पटना 21 दिसंबर: बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में खेले जा रहे अंतर जोनल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का दोनों सेमीफाइनल मुकाबला आज सोमवार 21 दिसंबर को सैंडिस कंपाउंड भागलपुर में खेला गया।


जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज का प्रथम सेमीफाइनल मुकाबला मगध और अंगिका जोन के बीच खेला गया।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी मगध जोन के सलामी बल्लेबाज बाबुल और शशीम राठौर ने तेज और ठोस शुरूआत दिलाई और मगध जोन को पहला झटका शशीम राठौर 44 के निजी स्कोर पर 10.4 ओवरों में 85 रन के योग पर लगा। लेकिन एक छोर पर बाबुल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 89 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर निर्धारित 20 ओवरों में शशिम राठौर के 44 रन की उपयोगी पारी के दम पर मगध ने 5 विकेट खोकर 166 का स्कोर खड़ा किया और जीत के लिए अंगिका को 167 रनों का लक्ष्य दिया।
अंगिका की ओर से गेंदबाज संजीत कुमार ने 28 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट अर्जित करने में सफल रहे।


जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी अंगिका जोन की टीम जो अंतर जोनल लीग मुकाबला में अपने पूल (ए) में सभी 3 मैच जीतकर सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।मगध जोन के गेंदबाज रणजी क्रिकेटर आशुतोष अमन के 15/03, राजू पांडे 11/03 और गौरव कुमार 19/02 की तिकड़ी के सामने असहज दिखी और निक्कू व शशीम राठौर ने एक-एक सफलता हासिल कर अंगिका जोन की पूरी टीम को 16.4 ओवरों में 102 रन पर धराशाई कर मगध जोन ने इस सेमीफाइनल मुकाबला को 64 रन से जीतकर फाइनल में प्रवेश कर गई।


मगध जोन की ओर से ताबड़तोड़ नाबाद 89 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले बाबुल को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।जबकि आज का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला चंपारण और सीमांचल जोन के बीच खेला गया।जिसमें चंपारण ने सीमांचल जोन को 103 रनों से करारी शिकस्त देते हुए फाइनल में प्रवेश कर गई। चंपारण के विस्फोटक बल्लेबाज सचिन कुमार सिंह को 108 रन की आकर्षक शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।


पहले बल्लेबाजी करने उतरी चंपारण जोन की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सचिन कुमार सिंह के 108 रन की शतकीय पारी, विकास चौधरी के 27 रन और आमोद यादव के नाबाद 16 रन की उपयोगी पारी के सहारे चंपारण ने 9 विकेट खोकर 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।सीमांचल के गेंदबाज सैफ खान 19/02 और सकलेन मुश्ताक ने 49/02 सफलता हासिल की।


जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीमांचल जोन की टीम रोहित कुमार की घातक गेंदबाजी 1.3 ओवरों में 1 रन देकर 3 विकेट, अनुज राज के 07/03, सचिन कुमार सिंह के 22/02 और मुकेश कुमार के 28/02 के सामने 17.3 ओवरों में सीमांचल की पूरी टीम 102 रन पर सिमट गई।सीमांचल की ओर से श्रमण निग्रोध ने 30 रन, शिशिर साकेत ने 38 रन और कप्तान एबी कुमार 18 रन की पारी खेली। इसके अलावे कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका।

कल 22 दिसंबर 2020 को भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में मगध जोन और चंपारण जोन के बीच बीसीए अंतर जोनल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!