Home Bihar मधुबनी जिला क्रिकेट लीग का शानदार आगाज़ ,उद्धघाटन मुकाबले में फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब विजयी

मधुबनी जिला क्रिकेट लीग का शानदार आगाज़ ,उद्धघाटन मुकाबले में फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब विजयी

by Khelbihar.com

मधुबनी 19 जनवरी : मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के लीग का आज शानदार उद्घाटन माननीय विधान पार्षद श्री सुमन कुमार महासेठ जी के द्वारा किया गया। ज्ञात हो कि आज से जिला लीग मकसूदां और उच्च विद्यालय मैदान, पंडौल के मैदान पर शुरू हुआ।

मकसूदां के मैदान पर जहां टाउन क्रिकेट क्लब, मधुबनी बनाम यासीन स्पोर्ट्स क्लब, बिस्फी के बीच मैच का उद्घाटन हुआ उसके तुरंत बाद उच्च विद्यालय मैदान, पंडौल के मैदान पर सद्भावना क्रिकेट क्लब, सागरपुर बनाम फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब, उमगांव के बीच मैच था का उद्घाटन किया गया पार्षद जी के द्वारा।

उद्घाटन पे श्री सुमन कुमार महासेठ ने सभी खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेलने और कड़ी मेहनत करके भारतीय टीम में खेलें इसकी शुभकामनाएं दी। उन्होंने जिला संघ को कहा कि मधुबनी में उपलब्ध स्टेडियम के जीर्णोद्धार का प्रयास उनके द्वारा किया जा रहा है जल्द ही सरकार से उसको दुरुस्त करवाने के लिए राशि उपलब्ध करवाई जाएगी।
घने कोहरे के कारण आज का मैच दोनों जगहों पर देर से शुरू किया गया। निर्णायक द्वारा निर्धारित किये गए 35 ओवर के मैच में उच्च विद्यालय मैदान पर सद्भावना क्रिकेट क्लब, सागरपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

बल्लेबाजी करते हुए सद्भावना क्रिकेट क्लब ने 31.5 ओवर खेलते हुए 10 विकेट गंवाकर 121 रन बनाए। साकेत चौधरी ने 24 रन, मनीष यादव ने 29 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में फ़्रेंड्स क्रिकेट क्लब, उमगांव के गेंदबाज विकाश कुमार झा ने 15 रन देकर 5 विकेट, सुमन, नरेश, गौतम और प्रमोद ने एक एक विकेट लिए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब ने 24 ओवर में 9 विकेट खोकर 124 रन बनाए। नरेश साहनी ने 19, शिवम 13 और विकाश 11 रनो का योगदान दिया। गेंदबाजी में सद्भावना क्रिकेट क्लब, सागरपुर की ओर से साकेत चौधरी ने रन देकर विकेट, प्रभात झा ने 12 रन देकर 3 विकेट और नितिन चौधरी तथा राहुल कुमार ने एक एक विकेट लिए। इस तरह फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब ने मैच को एक विकेट से जीत लिया। यहां पे निर्णायक की भूमिका में रविंद्र कुमार सिंह और अनिल कुमार थे।

मकसूदां के मैदान पर टाउन क्रिकेट क्लब, मधुबनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करते हुए टाउन क्रिकेट क्लब ने निर्धारित 30 ओवर के मैच में 30 ओवर खेलते हुए 8 गंवाकर 187 रन बनाए। सरोज यादव ने 47 रन, अतीन्द्र मिश्रा ने 42 रन और नौशाद ने 21रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में यासीन क्रिकेट क्लब, बिस्फी के गेंदबाज सत्यम झा और शाहनवाज ने दो दो विकेट, धर्मेंद्र, हसन राजा और पंकज ने एक एक विकेट लिए।
जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी यासीन क्रिकेट क्लब, बिस्फी टीम टाउन क्रिकेट क्लब की घातक गेंदबाजी के सामने नतमस्तक हो गयी और 14.2 ओवर में 10 विकेट खोकर मात्र 44 रन बनाए। बल्लेबाजी में यासीन क्रिकेट क्लब की ओर से अंसरुल हक़ ने 11 रन का योगदान दिया। वही गेंदबाजी में टाउन क्रिकेट क्लब, मधुबनी की ओर से गौरव कुमार ने 6 रन देकर 3 विकेट और हर्ष नंदा, सोनू हिमांशु तथा नीरज त्यागी ने दो दो विकेट लिए। टाउन क्रिकेट क्लब ने 143 रनो से मैच को जीत लिया। यहां पर निर्णायक की भूमिका में बेचन चौपाल और अमित कुमार थे।

कल का मैच उच्च विद्यालय मैदान पर टाउन क्रिकेट क्लब “ब्लू”, मधुबनी और जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर के बीच तथा मकसूदां मैदान पर डायमंड क्रिकेट क्लब, पंडौल और आज़ाद क्रिकेट क्लब, फुलपरास के बीच होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!