Home Bihar अरसद जेन के राष्ट्रीय जॉच एजेंसी से बीसीएल के जाँच की मांग पर बिहार का माहौल गर्म

अरसद जेन के राष्ट्रीय जॉच एजेंसी से बीसीएल के जाँच की मांग पर बिहार का माहौल गर्म

by Khelbihar.com

पटना 26 जून: बिहार क्रिकेट जगत का पारा एक बार फिर गर्म है बजह बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित की गई बिहार क्रिकेट लीग के आयोजन से जुड़े स्पोर्ट्जफ्रंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को लेकर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बिहार के नालंदा जिला इकाई सचिव मो.अरसद जेन द्वारा उठाये गए सवाल है।

अरसद जेन ने क्या सवाल उठाया जो बिहार क्रिकेट में चर्चाये गर्म हो गयी।

मो अरसद जेन ने राष्ट्रीय जॉच एजेंसी भारत सरकार को एक पत्र(मेल) लिखा है तथा उन्होंने बिहार क्रिकेट संघ के बैनर तले आयोजित बिहार क्रिकेट लीग के आयोजन मे राष्ट्र विरोधी गैंग के पैसो की जॉच हो करने की मांग की है। उसी पत्र में अरसद जेन ने लिखा है “एक पाकिस्तानी कंपनी का मालिक जो श्रीनगर (जम्मु कश्मीर का है) दुसरी एक कंपनी जिसका वही आदमी अपनी पत्नी के साथ कंपनी का डॉयरेक्टर और उस कंपनी के नाम पर BCL के खाते से लगभग 9000000.00 ( पच्चासी लाख ) रुपय दिये गये हैं और जरुरी बात ये कंपनी BCL के खाता खुलने को कुछ दिनो बाद ही अस्तित्व मे आई है ( कंपनी रजिस्टर हुई है) दरसल अरसद जेन Sportzfront_Private_Limited कंपनी को लेकर यह बाते कर रहे है।

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी को लिखे पत्र की फोटो

उन्होंने आगे लिखा” 25 जनवरी को BCL का खाता एचडीएफसी बैंक, बोरिंग रोड पटना मे खोला गया और 29 जनवरी को पाकिस्तान और BCL से जुड़े आदमी ने एक नयी कंपनी रजिस्टर कराई जिसमे 90 लाख दिये गाए हैं..क्युं.? अरशद निज़ाम शावल जो Alliance_Advertising_& Marketing के मालिक हैं इनके इस कंपनी के ऑफिसियल पेज पर सिर्फ और सिर्फ पाकिस्तान से संबंधित पोस्ट है चाहे काशमीर के लिए पाकिस्तान का समर्थन, चाहे भारत पाकिस्तान के क्रिकेट मैच मे पाकिस्तान को शुभकामनाएं, चाहे पाकिस्तान की आज़ादी या पाकिस्तान के सैन संस्थाओं को लेकर समर्थन मे बड़े बड़े पोस्ट …….(मैने कुछ पोस्ट के स्क्रीन शॉट यहाँ डाले हैं)

सभी स्क्रीनशोर्ट मो अरसद जेन द्वारा उपलब्ध कराया गया है 

Alliance_Advertising_& Marketing ओफ्फिसाइल फेसबुक पेज का लिंक जो अरसद जेन द्वारा उपलब्ध कराया गया  https://www.facebook.com/Alliance11/ 

इस पेज पर लोकेसन लंदन का दिया है जबकि एक अन्य पेज जिस पर लोकेसन दिल्ली है उस पेज लिंक यह रहा https://www.facebook.com/allianceadvertising

आपको बता दे फेसबुक पर दो पेज इसी नाम से देखने को मिला,जिस पेज का स्क्रीनशार्ट है  वह लन्दन वाले लोकेशन के पेज पेज में दिखाई दे रहे है जबकि दिल्ली वाले  लोकेसन में सिर्फ आईपीएल और अन्य चीजों का पोस्ट दिखाई दे रहा है।

उन्होंने आगे लिखा है “ Arshad Nizam Shawal जिसकी पाकिस्तानी कंपनी Advertising & Marketing है यही आदमी भारत मे 29 जनवरी को एक कंपनी Sportzfront_Private_Limited नाम से दिल्ली के पते पर रजिस्टर कराता है जिसमे इसके साथ Gaurav Bharadwaj नाम का एक आदमी है (जिसके बारे मे पता चला है वो एक सट्टेबाज है) के साथ डायरेक्टर है, इसी बीच BCL के खाते से इसके एकाउंट मे 90 लाख दिये गये हैं जबकी BCL ने Sportzfront pvt.ltd. के बारे मे कहीं किसी को कोई जानकारी नही दी है और न ही कहीं कोई कॉनट्रैक्ट मे नाम है।

अब यहाँ सवाल उठता है आखिर क्यों बीसीए या बीसीएल द्वारा इसकी जानकारी नहीं दी गई जबकि बीसीएल की ऑफिशल वेबसाइट पर भी इसकी जानकारी नहीं है क्यों?

आगे श्री जेन ने लिखा” BCL के आयोजन मे पाँच कंपनियों ने पाँच टीमो के लिए बोली लगायी थी एक टीम की किमत 75 लाख रखी गयी थी। मतलब 75 x 5 = 3.75 करोड़ रुपये जिसका खाते मे कोई जानकारी नही है और पाँचो फ्रेंचाइजियों ने कितना दिया , विनर/रनर को दिया के नही और ज्यादातर खिलाडियों को अभी तक पैसे नही दिये गये हैं और अगर दिया है तो चेक से,डीडी से या कैश इसकी जानकारी भी जरुरी है।

एक बार फिर अरसद जेन आगे Arshad Nizam Shawal का पत्र में जिक्र करते हुए लिखा” ये आदमी फेसबुक पर अपना पता श्रीनगर (जम्मु कश्मीर) बता रहा है मगर पाकिस्तान मे एक कंपनी का मालिक है जिसमे वो पाकिस्तान के लिए जिंदाबाद लिखरहा है…. और इसी आदमी के कंपनी (Sportzfront pvt.ltd.) मे BCL द्वारा 90 लाख BCL के दौरान दिये गए हैं…क्युं ..??

अरसद जेन द्वारा उपलब्ध कराइ गई स्क्रीनशॉर्ट्स 

Sportzfront Private Limited कंपनी 29 जनवरी को पहले दो डायरेक्टर Arshad Nizam Shawal और Gaurav Bharadwaj के नाम पर खोली गयी और बाद मे फरवरी मे इस कंपनी मे एक और मालिक को जोड़ा गया जो Arshad Nizam Shawal के पत्नी Kajal Asma Swal हैं….. अब ये कंपनी तीन डायरेक्टर के नाम पर हो गयी है।एक जम्मु कश्मीर के आदमी को जो पाकिस्तानी समर्थक है , जो पाकिस्तान मे एक कंपनी का मालिक है…. एसे आदमी को BCL के खाते से पैसे क्युं गये हैं….??क्या ये जाँच का विषय नही है.?? क्या ये देश की शुरक्षा से जुड़ा विषय नही है..??

कहीं BCL का आयोजन करने वाले लोगों के लिंक पाकिस्तान के किसी संघठन से तो नही जुड़े हैं..??

एसे लोगों को बिहार मे क्रिकेट से जोड़ने का क्या मतलब है ..?? आज बिहार के दरभंगा मे बम ब्लास्ट हुआ है शायद आतंकवादी घटना हो…. जबकी दरभंगा नाम से BCL मे एक टीम खेली है .. तो कैसे हम ये नही सोंचे के BCL के 90 लाख जो एक पाकिस्तानी कंपनी के मालिक (श्रीनगर) के खाते मे क्यू भेजे गये हैं उसका इसतेमाल दरभंगा बम ब्लास्ट मे किया गया हो..यह भी एक जॉच का विषय है ।

BCL कराने वाला बिहार का नही है , BCL के खाते का कोई सही हिसाब किताब नही है उलटे पाकिस्तान से जुड़े लोगों को BCL से जोड़ा गया है…..BCCI के मना करने के बाद भी BCL कराया गया है। क्या बीसीएल के आर मे पाकिस्तान समर्पित कश्मीर के अरशद निजाम को पैसा देने के लिए,
इतने सारे सवाल है, तो क्या हमे अपने भारत देश की शुरक्षा के लिए इसपर जाँच की माँग नही करनी चाहिए…??

BCCI जब IPL कराती है तो मैच के मिडिया राईट TV पर दिखाने के लिए बोली लगाती है जिस से की BCCI को ज्यादा पैसे मिलते हैं तो फिर BCL कराने वालो ने EuroSports को 28 से ज्यादा देशों मे Live BCL दिखाने के लिए कैसे दे दिया, इसकी बोली क्युं नही लगायी और अगर Eurosport को मैच दिखाने के लिए अनुमति दी तो Eurosport ने BCL को इसके लिए कितने पैसे दिये और किस खाते मे दिये..??

मैने 16-17 फोटो के स्क्रीन शॉट इस पोस्ट के साथ दिये हैं, हम सभी बिहार के क्रिकेट प्रेमियों तथा भारत के देशप्रेमियों को इसपर सवाल उठाने चाहिए….आपलोग पाकिस्तान समर्थित शब्दों के साथ फोटो देख सकते हैं।सब से बड़ी बात एक पाकिस्तान समर्थक इंसान की कंपनी जिसे BCL का खाता खुलने के 5 दिन बाद रजिस्ट्रेशन कराया गया फिर उसमे 20 दिनो के अंदर 90 लाख रुपये क्युं दिये गये हैं..??

उन्होंने अंत में लिखा” अब तो देख की सुरक्षा की बात है अब तो जाँच होना चाहिए?

आपको बता ने अरसद जेन इस पत्र के बाद बिहार क्रिकेट जगत में तरह तरह की बाते होने लगी” बीसीए से जुड़े ईस्ट चम्पारण जिला के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने इसे भ्रम फ़ैलाने वाले खबर बताया वही अरवल जिले की सचिव योशिता पटवर्धन ने ऐसे अपमाजनक टिप्पणी करने वाले पर करवाई की मांग बीसीए से की है।

बिहार क्रिकेट लीग(BCL)पर फैलाया जा रहा भ्रम : ज्ञानेश्वर गौतम(सचिव ईस्ट चम्पारण )

बीसीए और बीसीएल को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालोें पर हो सख्त कार्रवाई:- योशिता पटवर्धन

Related Articles

error: Content is protected !!