Home Bihar BCCI के नए चुनाव के लिए सुप्रीम कोट में ICPPCB ने दायर किया I.A. Petition

BCCI के नए चुनाव के लिए सुप्रीम कोट में ICPPCB ने दायर किया I.A. Petition

by Khelbihar.com
  • BCCI के नये चुनाव कराने हेतु सुप्रीम कोर्ट में I.A. Petition हुआ दायर ।
  • सुप्रीम कोट में डायरी नंबर 163851 , दिनांक 13 दिसम्बर 2021 के तहत Independent Cricket Players Protection Council of Bihar ( ICPPCB ) के उपाध्यक्ष अजीत कुमार शुक्ला एवं ICPPCB के महासचिव संजीव कुमार मिश्र ने सुप्रीम कोर्ट में संयुक्त रूप से दायर किया Application for Intervention & Direction in Civil Appeal No. 4235 of 2014 .
  • BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली समेत कई पदाधिकारी असंवैधानिक रूप से है पद पर काबिज ।
  • सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ BCCI के करना पूर्णत असंवैधानिक
  • BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली तथा Cricket Association of Bihar ( CAB ) के पूर्व सचिव एवं Civil Appeal No. 4235 of 2014 के Main Petitioner आदित्य वर्मा के बीच हुई सौदेबाजी की जानकारी दी माननीय सुप्रीम कोर्ट को ।

पटना 26 दिसंबर: Independent Cricket Player’s Protection Council of Bihar ( ICPPCB ) के उपाध्यक्ष , Bihar Cricket Association ( BCA ) Finance Committee के Member तथा पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता अजीत कुमार शुक्ला तथा Independent Cricket Player’s Protection Council of Bihar ( ICPPCB ) के महासचिव ,Bihar Cricket Association ( BCA ) के प्रवक्ता एवं पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता संजीव कुमार मिश्र द्वारा संयुक्त रूप से माननीय सुप्रीम कोर्ट में BCCI के नये चुनाव कराने हेतु I.A. Petition दायर किया गया है । इसकी जानकारी खेल बिहार को ICPPCB के महासचिव संजीव कुमार मिश्र ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है .

श्री शुक्ला तथा श्री मिश्र ने बताया की Application for Intervention & Direction in Civil Appeal No. 4235 of 2014 में डायरी नंबर 163851 , दिनांक 13 दिसम्बर 2021 के तहत माननीय सुप्रीम कोर्ट में उक्त याचिका दायर की गई है । सुप्रीम कोर्ट के चर्चित अधिवक्ता श्री A.K. रूप से Pandey के माध्यम से याचिका दायर की गई है याचिका में कहा गया है कि BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली समेत कई पदाधिकारी असंवैधानिक रूप से अपने पद पर बने हुए है जो माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के विपरीत अपने 06 वर्ष के कार्यकाल की अवधि समाप्त होने के बावजूद भी अपने पद पर काबिज है जो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ है ।

इसके साथ ही याचिकाकर्ता द्वय ने माननीय सुप्रीम कोर्ट को अपने Petition में यह बताया की Appeal No. 4235 of 2014 के Main Petitioner आदित्य वर्मा BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली एवं अन्य को कानूनी नोटिस दिनांक 16.11.2021 को भेजकर यह बताते हैं कि आपका कार्यकाल दिनांक 27.07.2020 को समाप्त हो चुकी है । साथ ही साथ दिनांक 16.11.2021 को BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र के माध्यम के यह निवेदन करते है की दिनांक 04.12.2021 को कोलकाता में होने वाले BCCI के AGM को तत्काल प्रभाव से रोका दिया जाय ।

लेकिन कानूनी नोटिस और उनके द्वारा लिखे गए पत्र को Misuse करते हुए दिनांक 30.11.2021 को कोलकाता के Helpless Restaurant में करीब 08 बजे BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली एवं श्री आदित्य वर्मा के बीच करीब 35 मिनटों तक की Meeting में विभिन्न तरह की सौदेबाजी हुई

याचिकाकर्ता श्री आदित्य वर्मा ने कहा की दादा यानि सौरभ गांगुली हम BCCI को केवल डराने के लिए कानूनी नोटिस भेजते है हम आपके सदैव साथ है । सुप्रीम कोट में श्री शुक्ला तथा श्री मिश्र द्वारा I.A. में Bihar Cricket Association ( BCA ) से जुड़े भ्रष्टाचार को मजबूती से उठाया गया है और समय आने पर माननीय न्यायालय को भ्रष्टाचार से संबंधित सभी साक्ष्य उपलब्ध करायी जायेगी माननीय सुप्रीम कोर्ट में वाद की सुनवाई 25.01.2022 को पूर्व से निर्धारित है ।

Related Articles

error: Content is protected !!