Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET पंत नही रोहित शर्मा को बनाया जाना चाहिए टेस्ट टीम का कप्तान: रवि शास्त्री(पूर्व भारतीय क्रिकेट कोच)

पंत नही रोहित शर्मा को बनाया जाना चाहिए टेस्ट टीम का कप्तान: रवि शास्त्री(पूर्व भारतीय क्रिकेट कोच)

by Khelbihar.com

मुंबई 24 जनवरी: भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है की अगर रोहित फिट हैं, तो उन्हें टेस्ट में भी कप्तान बनाया जाना चाहिए .जबकि पंत को लेकर उनका मानना है की वह भविष्य में अच्छे लीडर बन सकते है .

विराट कोहली एक सुपर स्टार क्रिकेटर ने जब टी-20 कप्तानी छोड़ी थी तो बीसीसीआई के पास उसका विकल्प रोहित के रूप में साफ दिख रहा था लेकिन जब बीसीसीआई ने कोहली को हटा कर रोहित को वनडे टीम की कमान सौपी तो विराट सही सभी हैरान हो गये थे .

लेकिन कुछ दिन पहले ही दक्षिण अफीका ने भारत ने विराट की कप्तानी में टेस्ट सीरिज खेला लेकिन कोई नही जनता था की वह विराट के कप्तानी में आखिर बार खेल रहे है .सीरिज ख़तम होते ही विराट ने सभी को हैरान करते हुए टेस्ट टीम से कप्तानी छोड़ दी जिसके बाद बीसीसीआई को अब टेस्ट कप्तान की तलास है .

रवि शास्त्री ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा “अगर रोहित फिट हैं, तो उन्हें टेस्ट में भी कप्तान बनाया जाना चाहिए। उन्हें दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए उपकप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन वह चोटों के कारण वहां नहीं जा सके। अगर उन्हें उपकप्तान बनाया गया था, तो कप्तानी में पदोन्नत क्यों नहीं किया जा सकता। लेकिन शास्त्री ने ऋषभ पंत को भविष्य का लीडर कहा है।

उन्होंने आगे कहा, “ऋषभ एक जबरदस्त युवा खिलाड़ी हैं। एक कोच के रूप में मैं उनसे बहुत प्यार करता हूं, उनके बारे में अच्छी बात यह है कि वह हमेशा आपकी बात सुनते हैं। रोहित, जिनके सभी प्रारूपों में भारत का नेतृत्व करने की संभावना है, वर्तमान में 34 वर्ष के हैं और भारत निश्चित रूप से भविष्य में नेतृत्व की भूमिका के लिए एक युवा खिलाड़ी को तैयार किए जाने की ओर देख रहा है और शास्त्री ने ऋषभ पंत को भविष्य का लीडर कहा है।

 

Related Articles

error: Content is protected !!