Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET भारतीय टीम के तेज गेंदबाज श्रीसंत ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज श्रीसंत ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास

by Khelbihar.com

केरला 10 मार्च: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। आपको बता दे की श्रीसंत ने हालही में बीसीसीआई के सबसे बड़े घरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी खेली थी जहा उन्हें चोट के कारण बहार होना पड़ा था। श्रीसंत ने ट्विटर के माध्यम से अपने संन्यास की घोषणा की।

श्रीसंत ने भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूप में क्रिकेट खेला। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 27 मुकाबलों में कुल 87 विकेट अपने नाम किये। एकदिवसीय क्रिकेट में श्रीसंत ने 53 मैचों में 75 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 10 मैचों में 7 विकेट अपने नाम किये। वह 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में खेले थे। इसके अलावा 2011 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भी श्रीसंत भारतीय टीम के लिए खेले थे।

श्रीसंत ने ट्विटर पर लिखा कि” आईसीसी एक जबरदस्त सम्मान रहा है। एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में अपने 25 साल के करियर के दौरान, मैंने हमेशा प्रतिस्पर्धा, जुनून और दृढ़ता के उच्चतम मानकों के साथ तैयारी और प्रशिक्षण के दौरान सफलता और क्रिकेट खेल जीतने का प्रयास किया है। मेरे परिवार का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है।

श्रीसंत ने आगे लिखा कि मेरे परिवार, मेरे साथियों और भारत के लोगों का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है। बहुत दुख के साथ लेकिन अफसोस के बिना, मैं यह भारी मन से कहता हूं कि मैं भारतीय घरेलू (प्रथम श्रेणी और सभी प्रारूप) क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों के लिए मैंने अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर समाप्त करने का फैसला किया है। यह निर्णय मेरा खुद का है। हालांकि मैं जानता हूं कि इससे मुझे खुशी नहीं मिलेगी, यह मेरे जीवन में इस का सही और सम्मानजनक एक्शन है।

Related Articles

error: Content is protected !!