Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET मांकडिंग पर बने नए नियम रनआउट पर क्रिकेट के भगवन सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा बयान ?

मांकडिंग पर बने नए नियम रनआउट पर क्रिकेट के भगवन सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा बयान ?

by Khelbihar.com

मुंबई 10 मार्च : कल बुधवार को मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने क्रिकेट के कुछ नियमों में बदलाव किया और इनमें से एक बदलाव मांकडिंग को लेकर भी हुआ। पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसका समर्थन किया है।

आपको बता दे की क्रिकेट जगत में इस तरीके से आउट करने पर काफी विवाद देखने को मिलता था लेकिन अब इससे मान्यता मिली गयी और यह रन आउट माना जाएगा। इससे पहले इसे नियम 41 के अंतर्गत लाया जाता था और तब इसे फेयर प्ले नहीं माना जाता था। हालांकि अब इसे नियम 38 में शामिल कर लिया गया है जो एक नॉर्मल रन आउट का नियम है।

सचिन ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा है कि” एमसीसी समिति द्वारा क्रिकेट में नए नियम पेश किए गए हैं और मैं उनमें से कुछ का काफी समर्थन करता हूं। पहला मांकडिंग से आउट होने को लेकर है। मैं इस तरह से आउट होने को ‘मांकडेड’ कहे जाने से हमेशा असहज था।

उन्होंने आगे कहा” मैं वास्तव में खुश हूं कि इसे बदलकर रन आउट कर दिया गया है। मेरे हिसाब से इसे हमेशा रन आउट होना चाहिए था। तो यह हम सभी के लिए एक अच्छी खबर है। मैं यह सब करने में सहज नहीं था लेकिन अब ऐसा नहीं हो।

Related Articles

error: Content is protected !!