Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET दिव्यांग टी-10 : आर एम स्पोर्ट्स कंपनी बनी बंगलौर ब्लास्टर्स की मालिक

दिव्यांग टी-10 : आर एम स्पोर्ट्स कंपनी बनी बंगलौर ब्लास्टर्स की मालिक

by Khelbihar.com

नोएडा। टी-20 की तर्ज पर अब दिव्यांग टी-10 क्रिकेट लीग होने जा रही है। इसमें आठ टीमें हिस्सा लेंगी। 17मई से जेपी स्पोर्ट्स सिटी में प्रस्तावित लीग की तैयारी शुरू हो गई है। पहली बार दिव्यांग क्रिकेटरों को प्रतिभा के दम पर ऑनलाइन नीलामी के तहत खरीदा जाएगा।

लीग मैच के लिए तैयार बंगलौर ब्लास्टर्स टीम को मुंबई की आरएम स्पोर्ट्स की प्रबंधन निर्देशक श्रद्धा तिवारी ने खरीद लिया है। इसमें सबसे महंगे खिलाड़ी की बोली पांच लाख रुपये तक पहुंची।

लीग के संस्थापक राजीव मिश्रा ने बताया कि खिलाड़ियों को प्रतिभा के आधार पर चार श्रेणियों डायमंड, गोल्ड, सिल्वर और ब्राउंज में रखा गया है। डायमंड श्रेणी के खिलाड़ियों का बेस प्राइज एक लाख, गोल्ड का 50 हजार, सिल्वर का 25 हजार और ब्राउंज का 10 हजार रुपये निर्धारित किया गया है।

उन्होंने बताया कि बीते साल स्टेडियम में ही आयोजित विश्व दिव्यांग टी 10 टूर्नामेंट के बाद इस बार लीग का प्रारूप तैयार किया गया है। इस लीग में लखनऊ के साथ ही दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई के साथ ही हैदराबाद की टीम शामिल होंगी।

आठवीं टीम चंडीगढ़ या अहमदाबाद में से किसी एक की होगी। आरएम स्पोर्ट्स की प्रबंधन निर्देशक श्रद्धा तिवारी ने बताया कि नोएडा में पहली बार शुरू होने वाली यह लीग दिव्यांग क्रिकेटरों को प्रतिभा दिखाने का प्लेटफार्म मुहैया कराएगी।

इनखिलाड़ियों को आर्थिक रूप से मजबूती भी मिलेगी। अन्य औद्योगिक कंपनियों को भी इस लीग का हिस्सा बनना चाहिए। जिससे दिव्यांग क्रिकेटरों का भविष्य बनाया जा सके।

Related Articles

error: Content is protected !!