Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेट शोएब अख्तर का दावा “मैं 163 किमी. प्रति घंटे से भी ज्यादा तेज गेंदबाजी की है”

पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेट शोएब अख्तर का दावा “मैं 163 किमी. प्रति घंटे से भी ज्यादा तेज गेंदबाजी की है”

by Khelbihar.com
Former Pakistan speedster Shoaib Akhtar. File photo: AFP/Munir Uz Zaman

करांची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी पुराने दिनों को याद करते हुए कहा है की सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड भी उनके नाम है और तेज गेंद डालने का दावा भी किया है।

जबकि अख्तर ने कई मौकों पर यह भी दावा किया कि वह अब भी 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं लेकिन घुटने की सर्जरी और तीन महीने के प्रशिक्षण के बाद वह ऐसा करने में सक्षम होंगे।

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपने फेवरेट विकेटों के बारे में मीडिया से बात करते हुए कहा कि ” 2002 के टेस्ट मैच में एडम गिलक्रिस्ट का विकेट उनका फेवरेट था। भारत के खिलाफ 1999 में राहुल द्रविड़ का विकेट भी उनका पसंदीदा है। इसके अलावा अख्तर ने एक और बड़ी बात कही।

उन्होंने कहा कि बॉलीवुड से उनको लीड भूमिका के लिए ऑफर मिला था। उनको फिल्म गैंगस्टर में ऑफर दिया गया था। बाद में वह किरदार इमरान हाशमी ने निभाया था। अख्तर ने कहा कि मुझे वह फिल्म करनी चाहिए थी।पाकिस्तान क्रिकेट में वर्तमान स्वरूप और कप्तानी को लेकर बात करते हुए अख्तर ने कहा कि इस युग में बाबर आज़म बेस्ट कप्तान हैं। इसके अलावा अपने जमाने में सकलैन मुश्ताक को उन्होंने अपना काफी खास दोस्त बताया।

Related Articles

error: Content is protected !!