Home Bihar बिहार टीम में चयन करने के लिए बीसीए के सीईओ मांगते है घूस: ज्योति कुमारी(जमुई क्रिकेटर)

बिहार टीम में चयन करने के लिए बीसीए के सीईओ मांगते है घूस: ज्योति कुमारी(जमुई क्रिकेटर)

by Khelbihar.com

जमुई : बिहार क्रिकेट संघ पर तो आये दिन पैसे लेकर खिलाड़ियों का चयन करना और बोर्ड मैच खेलाने की खबर तो सामने आते ही रहती थी लेकिन अब एक महिला खिलाडी द्वारा बिहार क्रिकेट संघ के सीईओ मनीष राज पर पांच लाख रूपये माँगने का आरोप लगाया है। खिलाडी है ज्योति कुमारी जो जमुई जिले की महिला बैटर खिलाडी है।

हालही में बीसीसीआई की सीनियर महिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार की टीम केरल खेलने गयी थी जिसमे ज्योति कुमारी का भी चयन किया गया था। ज्योति कुमारी का आरोप है की है टीम में चयन के समय बीसीए के सीईओ मनीष राज द्वारा टीम में चयन करने के लिए पांच लाख रूपये की मांग की गई थी। जिसके बाद ज्योति ने पैसे देने से इंकार करते हुए टीम से अपने नाम को हटा देने को कहा।

ये सभी बाते लाइवसिटीज़ से बात करते हुए ज्योति कुमारी ने कही है” उन्होंने कहा है कि जब हमे मालूम हुआ की सीईओ द्वारा पांच लाख रुपये मांग किया गया है तो मैंने उन्हें फ़ोन कर टीम से मै अपना नाम हटा देने के लिए कहा क्योकि मै मध्यमवर्ग और दलित परिवार से हु मै होटल का ख़र्चा भी नहीं दे पाउँगा जिसके बाद सीईओ मनीष राज ने इस बात से इंकार करने लगे की कोई पैसा माँगा है।

ज्योति ने आगे बताया कि” टीम के साथ मै केरल गई तो वहाँ भी मुझे पांच मैचों में से एक मैच अंतिम मुकाबले में मौका दिया गया लेकिन बल्लेबाजी करने के लिए अंतिम में उतरा गया। मै टॉप ऑडर में बल्लेबाजी करना पसंद करती हु। वहां भी मुझे किसी के द्वारा आरोप लगाने के बाद माफ़ीनामा देने का दवाव बनाया गया।

मैंने इसकी शिकायत बीसीए कमिटी ऑफ़ मैनेजमेंट सहित बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली,सचिव जय शाह ,चिराग पासवान,जमुई सांसद को भी ईमेल /पत्र लिखा लेकिन अभी तक इसपर किसी का जबाब नहीं आया। जबाब नहीं मिलने पर मै थाने में तथा कोर्ट में इसकी शिकायत दर्ज करवाऊँगी।

अब सवाल यह उठता है की आखिर बिहार क्रिकेट संघ के कमिटी ऑफ़ मैनेजमेंट किया कर रही है। इतने दिन होने के बाद भी अभी तक इसपर कोई जाँच क्या करवाई क्यों नहीं किया गया। ज्योति कुमारी को अभी तक उसका जबाब क्यों नहीं दिया गया। जो दोषी है उसपर करवाई किया जाये।

इस तरह की खबर मीडिया में आने के बाद बिहार की महिला खिलाड़ियों का क्रिकेट खेलने का हौसला टूट जायेगा क्योकि बिहार में ऐसे ही लड़कियों को कोई परिवार क्रिकेट या स्पोर्ट्स में भेजना नहीं चाहती है अगर कोई खिलाडी अपने टैलेंट को पहचान कर आगे बढ़ना भी चाहती है तो ऐसे आरोप लगने के बाद कौन गरीब और टैलेंट खिलाडी क्रिकेट खेलना चाहेगी। बीसीए को जल्द से जल्द इसकी जांच कर करवाई करनी चाहिए।

ज्योति कुमारी की लिवेसिटीज़  की वीडियो : https://fb.watch/cFO41QKnBY/

Related Articles

error: Content is protected !!