Home झारखण्डJHARKHAND सूर्या रियलकोन इलेवन सात्विक आइवीएफ महिला टी-20 चैलेंजर ट्राफी के फाइनल में

सूर्या रियलकोन इलेवन सात्विक आइवीएफ महिला टी-20 चैलेंजर ट्राफी के फाइनल में

by Khelbihar.com

धनबाद : आविष्‍कार डायगनोस्टिक इलेवन को पांच विकेट से हराकर सूर्या रियलकोन इलेवन ने सात्विक आइवीएफ महिला टी-20 चैलेंजर ट्राफी के फाइनल में पहुंच गई है। वैसे आविष्‍कार डायगनोस्टिक इलेवन की टीम अपने पहले दोनों मैच जीत पहले ही फाइनल में स्‍थान पक्‍का कर चुकी थी।

अब इन दोनों टीमों के बीच ही रविवार को जियलगोरा स्‍टेडियम में फाइनल खेला जाएगा। टास आविष्‍कार ने जीता और पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 107 रन बनाए। दुर्गा मुर्मू ने 24 गेंदों पर तीन चौके व तीन छक्‍के की मदद से 34 रन बनाए। आयशा अली ने 23 और नीलम ने 14 रन बनाए। वहीं अंकिता मौर्या ने पांच पर दो और नेहा कुमारी ने 16 पर एक विकेट लिए। बाद में रूमा कुमारी महतो के 42 गेंदों में 64 रनों की बढि़या पारी की मदद से सूर्या रियलकोन इलेवन ने 15.4 ओवर में पांच विकेट पर 110 रन बना मैच जीत लिया। सबिता कुमारी ने 24 पर चार विकेट लिए।

प्‍लेयर आफ द मैच चुनी गईं रूमा कुमारी महतो को मुख्‍य अतिथि बीसीसीएल के निदेशक (तकनीकी) संजय कुमार सिंह ने ट्राफी व कैश अवार्ड प्रदान किया। इस अवसर पर लोदना एरिया के महाप्रबंधक अपूर्व कुमार दत्‍ता, क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक दिलीप कुमार भगत, एजेंट मनतोष कुंडू, डीसीए के अध्‍यक्ष मनोज कुमार, जेएससीए के कार्यकारिणी सदस्‍य बिनय कुमार सिंह, संयुक्‍त सचिव बीएच खान, दिवेन तिवारी, सुनील कुमार आदि उपस्थित थे।

खिलाडि़यों की फिटनेस सबसे महत्‍वपूर्ण – संजय सिंह
अपने संबोधन में बीसीसीएल के निदेशक (तकनीकी) संजय कुमार सिंह ने कहा क‍ि फिटनेस खिलाडि़यों के लिए सबसे महत्‍वपूर्ण है। यह आपके प्रदर्शन को और बेहतर बनाता है। इसपर सभी को ध्‍यान देना चाहिए। उन्‍होंने महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लि धनबाद क्रिकेट संघ की प्रशंसा की और इस काम में बीसीसीएल की ओर से हरसंभव मदद करने की बात कही।

उन्‍होंने कहा क‍ि अस्‍सी के दशक में वे डिगवाडीह स्‍टेडियम में क्रिकेट खेल चुके हैं। एक बार फिर मैदान में आना और महिला क्रिकेट मैच देखना उन्‍हें काफी अच्‍छा लगा।

Related Articles

error: Content is protected !!