Home Bihar ​रणजी मैच: बिहार सिक्किम का मुकाबला ड्रॉ

​रणजी मैच: बिहार सिक्किम का मुकाबला ड्रॉ

by Khelbihar.com

पटना। राजधानी पटना के उर्जा स्टेडियम में खेले जा रहे बिहार और सिक्किम के बीच रणजी ट्रॉफी मुकाबला ड्रॉ हो गया। दो टीमों के बीच एक—एक अंक बंटे। बल्ले के साथ—साथ गेंद से भी कमाल दिखाने वाले सिक्किम के सुमित सिंह को प्लेयर आफ द मैच चुना गया। सुमित ने जहां दूसरी पारी में नाबाद 24 रन बनाए, वहीं 63 रन खर्च कर 6 विकेट भी लिए।

बीसीसीआई द्वारा आयोजित इस मुकाबले के प्लेट ग्रुप में चौथे दिन शुक्रवार को बिहार सात विकेट खोकर 139 रन से आगे खेलना शुरू किया। तीसरे दिन अर्धशतक ठोंक कर टीम को मजबूती प्रदान करने वाले शकीबुल गनी कुछ कमाल न कर सके महज दो रन जोड़कर आउट हो गए। शकीबुल के आउट होने के बाद अन्य बल्लेबाज कुछ भी विकेट पर टिक न सके। पूरी टीम टी ब्रेक के पहले महज 18 रन जोड़कर 39.3 ओवर में 157 पर आलआउट हो गई।

जवाब में दूसरी पारी खेलने उतरी सिक्किम की टीम 47 ओवर में चार विकेट खोकर 122 रन बनाए। मेहमान टीम के लिए अनवेश ने नाबाद 50 तो सुमित ने नाबाद 24 रन बनाए। विकेटकीपर अरूण ने भी 22 रन की अहम पारी खेली। बिहार के लिए प्रताप ने दो, अभिजीत व शिवम एस कुमार ने 1—1 सफलताएं हासिल की।

खराब मौसम के कारण दो दिनों तक बाधित रही इस मैच का निर्णय दोनों टीमों के पहली पारी के बनाए गए रन के आधार पर निकाला गया। बता दें कि सिक्किम भी पहली पारी में 64.5 ओवर में 157 रन पर आलआउट हो गई थी। इस तरह मिले एक एक अंक के आधार पर प्लेट ग्रुप में सिक्किम जहां दो जीत, एक हार व एक ड्रॉ के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं बिहार एक जीत, एक हार व एक ड्रॉ के साथ चौथे स्थान पर है। अब बिहार का अगला मुकाबला 10 जनवरी से नाडियाड में मिजोरम से है।

संक्षिप्त स्कोर

बिहार: पहली पारी में 39.3 ओवर में 157 रन पर आलआउट, सिक्किम: पहली पारी में 64.5 ओवर 157 पर आलआउट, दूसरी पारी में 47 ओवर में चार विकेट पर 122 रन, अरूण 22, निलेश लमीचैन्नय 11, अनवेश नाबाद 50, सुमित नाबाद 24, विकेट— अभिजीत 1/25, प्रताप 2/31, शिवम एस कुमार 1/29

Related Articles

error: Content is protected !!