Home Bihar बीसीए सुपर लीग :रेस्ट ऑफ मिथिला आओर शाहाबाद ज़ोन की हुई जीत, पटना मैच को ड्रॉ कराने में सफल

बीसीए सुपर लीग :रेस्ट ऑफ मिथिला आओर शाहाबाद ज़ोन की हुई जीत, पटना मैच को ड्रॉ कराने में सफल

by Khelbihar.com

पटना: बीसीए सुपर लीग के अंतिम दिन  पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में सीवान वनाम रेस्ट ऑफ शाहाबाद ज़ोन के अंकित सिंह की धारदार गेंदबाजी से रेस्ट ऑफ शहाबाद की टीम ने सीवान को 195 रनों से हरा दिया।  पूर्णिया के ग्रीन वैली स्टेडियम में पटना वनाम रेस्ट ऑफ सीमांचल के मैच में शशीम राठौड़ और यशश्वी शुक्ला के बल्लेबाजी के कारण पटना की टीम ने मैच को ड्रॉ कराने सफल हुई, जबकि सुपौल में रेस्ट ऑफ मिथिला ज़ोन की टीम रेस्ट ऑफ मगध ज़ोन की टीम को 250 रनो से हरा दिया।

पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में रेस्ट ऑफ शाहाबाद जोन ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 292 और दूसरी पारी में 193 रन बनाये हैं। सीवान ने अपनी पहली पारी में 214 और दूसरी पारी में मात्र 76 रन सभी विकेट खोकर बनाये।मैच के अंतिम दिन रेस्ट ऑफ शाहाबाद जोन ने तीसरे दिन दूसरे दिन के स्कोर 17 ओवर में 6 विकेट पर 68 रन से आगे खेलना शुरू किया और करण राज ने नाबाद 70 रन की मदद से 54 ओवर में सभी विकेट खोकर 193 रन बनाये।

सीवान को जीत के लिए 272 रन का लक्ष्य मिला।  इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीवान की टीम अंकित सिंह की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाई और पूरी टीम 38.1 ओवर में 76 रन पर ढेर हो गई और इस तरह रेस्ट ऑफ शाहाबाद जोन ने यह मैच 195 रन से जीत लिया। अंकित सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

गुलाबबाग स्थित ग्रीन वैली मैदान मैच के अंतिम दिन पटना के बल्लेबाज पीयूष कुमार सिंह और आशीष ने सुबह 56/1 से खेल को आगे बढ़ाना शुरू किया और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी होने के बाद 104 रन पर पटना पीयूष कुमार सिंह 51रन बनाकर आउट हो गए। के रूप में लगा। इसके बाद कप्तान आकाश राज  8 रन, आशीष 52 रन,  रोहित राज  … रन बनाकर आउट हुए। पाँच विकेट गिरने के बाद यशस्वी शुक्ला और शशीम राठौड़ ने पटना को हार के मुंह से निकाल कर मैच को ड्रॉ करवाया। यशस्वी शुक्ला 62 रन पर और शशीम राठौर 74 रन पर नाबाद रहे। प्लेयर ऑफ द मैच रेस्ट ऑफ सीमांचल के  शिशिर साकेत(183 रन) को चुना गया। रेस्ट ऑफ सीमांचल की ओर से जिशु कुरैशी   और   वाचस्पति    ने 2-2 तथा आकीब रज़ा ने एक विकेट  लिए।

बीरपुर (सुपौल) स्थित कोसी क्लब मैदान में बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग में आज रेस्ट आफ मगध जोन  बनाम रेस्ट आफ मिथिला जोन के बीच तीन दिवसीय मैच के तीसरे और अंतिम दिन का खेल हुआ। जिसमे कल के स्कोर 130 रन से आगे खेलते हुए मिथिला जोन ने अपनी पारी 224 रन 7 विकेट के नुकसान पर घोषित किया।इस प्रकार मगध जोन को 440 रन का लक्ष्य मिला। मगध जोन अपनी दूसरी पारी 189 रन पर ऑल आउट हो गई।  मिथिला जोन ने यह मैच 250 रन से जीत लिया।

Related Articles

error: Content is protected !!