Home Bihar टीम रेड बना बीसीए अंतर जोनल अंडर – 16 बालक वर्ग क्रिकेट टूर्नामेंट चैंपियन

टीम रेड बना बीसीए अंतर जोनल अंडर – 16 बालक वर्ग क्रिकेट टूर्नामेंट चैंपियन

by Khelbihar.com

पटना। बेगूसराय के लोहिया ग्राउंड बछवारा में टीम रेड बनाम टीम ऑरेंज के बीच खेले गए बीसीए अंतर जोनल अंडर -16 के फाइनल मुकाबला में टीम रेड ने टीम ऑरेंज को 54 रनों से पराजित कर बीसीए अंतर जोनल अंडर- 16 बालक वर्ग क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 -23 पर अपना कब्जा जमा लिया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने बताया कि खेले गए फाइनल मुकाबला में टीम ऑरेंज के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया और टीम रेड को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।टीम रेड के बल्लेबाज आयुष राज ने नाबाद 102 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम को निर्धारित 40 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 278 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा किया और टीम ऑरेंज के सामने जीत के लिए 279 रनों का एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा।

टीम रेड के बल्लेबाज आयुष राज्य के अलावे कप्तान विमर्श कुमार ने 41 रन, आदित्य यादव व तिलक रंजन ने 31-31 रन व विकेटकीपर बल्लेबाज आयुष ने नाबाद 27 रनों का योगदान दिया।जबकि टीम ऑरेंज के गेंदबाज ऋषभ ठाकुर ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए वही यतीश झा और कुणाल कुमार को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ऑरेंज की पूरी टीम 38.3 ओवरों में 224 रन पर सिमट गई और 54 रनों से टीम रेड के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी।
टीम ऑरेंज के बल्लेबाज अभिनव कुमार ने सर्वाधिक 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि संकल्प रस्तोगी ने 46 रन व भरत कुमार ने 20 रन का योगदान दिया।टीम रेड के गेंदबाज प्रियांशु राज ने सर्वाधिक चार विकेट जबकि कुणाल व तिलक रंजन ने दो-दो विकेट चटकाए और टीम रेड को विजेता बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शतकवीर खिलाड़ी आयुष राज को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।
उक्त अवसर पर बीसीए सचिव अमित कुमार ने विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी देश और प्रदेश के कर्णधार खिलाड़ी हैं जिसमें असीम प्रतिभा देखने को मिल रही है और मेरा प्रयास है कि आपकी प्रतिभा को एक नई उड़ान भरने के लिए हर प्रकार के अत्याधुनिक व्यवस्था से लैस किया जाए और प्रतिभा के आधार पर आपको अपने राज्य टीम में प्रतिनिधित्व करने का अवसर भी प्रदान किया जाए।

इसी उद्देश्य के साथ मैं सर्वप्रथम अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट और अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जिसके बाद आज आप लोगों का अंतर जोनल अंडर -16 का आज फाइनल मुकाबला सफलतापूर्वक संपन्न करा लिया गया। जिसके लिए आप सभी खिलाड़ी आयोजन समिति से जुड़े हुए सभी सम्मानित लोग के प्रति मैं समस्त बीसीए परिवार की ओर से आभार प्रकट करता हूं और आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं जब तक बीसीए सचिव के रूप में पद पर आसीन रहूंगा आपकी प्रतिभा के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता और मैं ऐसा कभी होने भी नहीं दूंगा।

इस टूर्नामेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सभी खिलाड़ियों का शॉर्टलिस्टेड डाटा बीसीए संग्रह कर चुकी है और आने वाले दिनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की सूची तैयार कर बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली आगामी घरेलू सत्र 2023 -24 के लिए नामित करेगी।

इस मौके पर मुख्य अतिथि विशेष सचिव अमित कुमार के साथ वर्तमान जिला परिषद श्री मनमोहन महतो, शशि शेखर राय, सिनेस्टार अमिया कश्यप, केके राय, धर्मेंद्र कुमार, शिक्षा डायरेक्टर सूरज सिंह, मारुति सुजुकी नेक्सा कंपनी के मैनेजर झुनझुन जी उपस्थित थें।

जबकि इस पूरे टूर्नामेंट को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में महती भूमिका निभाने वाले बछवारा क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष श्री संतोष कुमार, सचिव रवि कुमार, सदस्य संजीव कुमार उर्फ टीटू राजा डेंजर, रणवीर कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहें।
विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को बीसीए एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन सह पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा, रविशंकर प्रसाद सिंह, बीसीएल के संयोजक ओमप्रकाश तिवारी, टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक सौरव चक्रवर्ती, पूर्व कोषाध्यक्ष आनंद कुमार, रामकुमार, प्रवीण कुमार, टूर्नामेंट कमेटी के पूर्व चेयरमैन संजय सिंह, जीएम लॉजिस्टिक धर्मवीर पटवर्धन, मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल, सदस्य सुरेश मिश्रा, सुजीत कुमार, अर्चना राय भट्ट, रोहित शर्मा सहित समस्त विश्व परिवार ने खिलाड़ियों की उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए अनंत शुभकामनाएं और बधाई दी।

Related Articles

error: Content is protected !!