Home IPL आईपीएल की आगामी मेगा नीलामी की तारीखों का ऐलान

आईपीएल की आगामी मेगा नीलामी की तारीखों का ऐलान

by Khelbihar.com

दिल्ली 14 जनवरी: आईपीएल 2022 के लिए आईपीएल की आगामी मेगा नीलामी की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इस वर्ष दो नये टीमो को भी आईपीएल में जोड़ा गया इसी के साथ अब आईपीएल में कुल 10 टीम हो जायेंगे .आईपीएल की आगामी मेगा नीलामी बेंगलुरु में होनी है .

बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को कार्यक्रम में आईपीएल के लिए नीलामी होगी। इसके अलावा टाटा समूह को मुख्य प्रायोजक बनाने की बात भी कही गई है। वीवो की जगह टाटा होगा टाइटल प्रायोजक .आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल अध्यक्ष ब्रजेश पटेल के साथ चर्चा कर इसकी पुष्टि की।

आईपीएल की दो नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद को मेगा ऑक्शन से पहले दो सप्ताह का समय मिलेगा जिसमें वे अपने खिलाड़ी चुन सकेंगे। दोनों टीमों के पास 3-3 खिलाड़ी रिटेन करने का अधिकार रहेगा। इसके बाद सभी खिलाड़ी नीलामी पूल में जाएंगे। इससे पहले पुरानी आठ टीमों के पास 4-4 खिलाड़ी रिटेन करने का अधिकार था।

इस पर मीटिंग के बाद ही कोई निर्णय लिया जा सकेगा। बोर्ड की योजना में आईपीएल के लिए वैकल्पिक वेन्यू जरुर होंगे। पिछले दो साल से यूएई में मुकाबले आयोजित कराए गए हैं। ऐसे में यूएई एक वेन्यू बीसीसीआई की योजनाओं में जरुर होगा। इसके अलावा मुंबई भी है जहाँ तीन स्टेडियम हैं और वहां भी मैचों को आयोजित कराने का विकल्प है। हालांकि इस पर बोर्ड को निर्णय लेना है लेकिन सबसे पहले मेगा नीलामी को देखना है।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग के बाद चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने कहा कि टाटा ग्रुप इस बार टूर्नामेंट का टाइटल स्पॉन्सर होगा। टाटा को वीवो की जगह प्रायोजक बनाने का फैसला हुआ है। पिछले साल वीवो के पास ही प्रायोजक के अधिकार थे।

Related Articles

error: Content is protected !!