Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट अगस्त के मध्य में होगा भारतीय टीम के कोच का चयन,देखे

अगस्त के मध्य में होगा भारतीय टीम के कोच का चयन,देखे

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना।। कपिल देव की अगुवाई वाले पैनल को अगस्त के मध्य तक भारतीय पुरूष टीम का अगला कोच नियुक्त करने के लिये बीसीसीआई की कानूनी टीम ने हरी झंडी दे दी है। देश के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और पूर्व महिला कप्तान शांता रंगास्वामी नव नियुक्त क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य हैं।

विनोद राय ने बीसीसीआई के 22 अक्टूबर को होने वाले चुनावों के बारे में कहा कि 26 राज्य संघ पूरी तरह से लोढ़ा सिफारिशों का पालन कर रहे हैं और उन्होंने राज्य इकाइयों के चुनाव के लिये चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिये हैं।

सीओए की आठ अगस्त को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले राजधानी में बैठक हुई जिसमें कई मसलों पर चर्चा की गयी। हितों के टकराव के घोषणापत्र की जांच करना उनके एजेंडा का प्रमुख विषय था।

विनोद राय से पूछा गया कि क्या सीएसी को अगला मुख्य कोच नियुक्त करने के लिये मंजूरी मिल गयी है, उन्होंने कहा, ‘‘हमने इसकी (घोषणापत्र) की जांच की। यह सही है। सब कुछ ठीक है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘सीएसी का फैसला अंतिम होगा और उम्मीद्वारों का इंटरव्यू अगस्त के मध्य में होगा। इसके बाद नियुक्त की जाएगी।’’ चुनाव के संदर्भ में लगता है कि राय को विश्वास है कि उनकी टीम ने अच्छी प्रगति की है।

Related Articles

error: Content is protected !!