Home Bihar cricket association News, रणजी ट्रॉफी:-बिहार और मेघालय का मैच ड्रॉ,यशस्वी व आशुतोष अमन बने मैन ऑफ द मैच।

रणजी ट्रॉफी:-बिहार और मेघालय का मैच ड्रॉ,यशस्वी व आशुतोष अमन बने मैन ऑफ द मैच।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना। खराब मौसम का असर यहां बिहार और मेघालय के बीच खेले जा रहे रणजी मुकाबले पर पड़ी और आखिरकार मैच ड्रॉ हो गया। इस मैच में पहली पारी की बढ़त के आधार पर बिहार को तीन और मेघालय को एक अंक हासिल हुआ।

इस मैच में कप्तान आशुतोष अमन और अपने पहले मैच में शतक जड़ने वाले यशस्वी रिषम को संयुक्त रूप से मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। यशस्वी रिषभ ने 150 रनों की शानदार पारी खेली थी जबकि आशुतोष अमन ने प्रथम श्रेणी मैच में विकेटों का सैंकड़ा पूरा किया है।इस मैच में बिहार ने पहली पारी में 208 बनाये थे जबकि दूसरी पारी को चार विकेट पर 361 रन बना कर घोषित कर दी। मेघालय ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 138 रन बनाये। खराब मौसम के कारण खेल के अंतिम व चौथे दिन मात्र 32 ओवर का खेल हुआ।


रणजी ट्रॉफी में बिहार ने अभी तक सात मुकाबले खेले हैं। इसमें उसने चार मुकाबलों चंडीगढ़, गोवा, नागालैंड और मेघालय के खिलाफ ड्रॉ खेला है। मणिपुर और मिजोरम पर जीत हासिल की जबकि पुडुचेरी से उसे हार का सामना करना पड़ा है। बिहार का अगला मुकाबला चार फरवरी से अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ जायेगा। बिहार लीग में अपना आखिरी मुकाबला सिक्किम के खिलाफ 12 फरवरी से खेलेगा।खेल के अंतिम दिन बिहार अपने तीसरे दिन के चार विकेट पर 359 रन से आगे खेलना शुरू किया और मात्र दो रन और जोड़कर अपनी पारी चार विकेट पर 361 रन बना कर घोषित कर दी। केवल विकास रंजन ने अपने खाते में दो रन जोड़े। बिहार की पारी जब घोषित हुई तो रहमतुल्लाह 105 और विकास रंजन 17 रन बना कर खेल रहे थे

391 रनों के लक्ष्य के जवाब में खेलने उतरी मेघालय की टीम की शुरुआत ठीक रही। दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच 72 रनों की साझेदारी हुई। शिवम एस कुमार ने डब्ल्यू एल कयांसी को आउट कर पहली सफलता दिलाई। इसके तुरंत बाद पुराजित को शिवम एस कुमार ने पवेलियन भेज दिया। इसके बाद डीबी तेजा और पुनीत विष्ट को पारी को आगे बढ़ाया और खेल समाप्ति के समय पर मेघालय ने दो विकेट पर 138 रन बनाये थे। कयांसी ने 25, पुराजित ने 43, रवि तेजा ने 17 और पुनीत विष्ट ने 48 रन बनाये। शिवम एस कुमार ने 49 रन देकर दो विकेट चटकाये।

Related Articles

error: Content is protected !!