Home राष्ट्रीय भारतीय क्रिकेट जगत ने हंदवाड़ा में शहीद हुए पाँच जवानों को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

भारतीय क्रिकेट जगत ने हंदवाड़ा में शहीद हुए पाँच जवानों को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

by Khelbihar.com

खेलबिहार.कॉम न्यूज़

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए सुरक्षाबलों के पांच जवानों को श्रद्धांजलि दी है। खेलबिहार न्यूज़ भी शाहिद हुई जवानों को नम आँखों से दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

कोहली ने रविवार को ट्वीट किया, “जो किसी भी परिस्थति में अपनी जिम्मेदारी निभाना नहीं भूलते वे सच्चे नायक हैं। उनके बलिदान को भूलाया नहीं जा सकता। जिन सैनिकों और पुलिसवालों ने हंदवाड़ा में अपनी जान गंवाई है मैं उनको नमन करता हूं। साथ ही उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं।”

वहीं गंभीर ने लिखा, “कौन असली हीरो है? अभिनेता? खिलाड़ी? राजनेता? नहीं। सिर्फ सैनिक। हमेशा। उनके माता-पिता को सलाम। जमीन पर रहने वाले सबसे बहादुर आदमी।”

कर्नल आशुतोष शर्मा, हंदवाड़ा तहसील के राजवल एरिया में राष्ट्रीय राइफल की एक बटालियन के कमान अधिकारी थे, उनके अलावा मेजर अनुज सूद, लांस नायक दिनेश सिंह, नायक राजेश कुमार और सब इंस्पेक्टर काजी शकील अहमद ने शनिवार रात चांजीमुल्ला गांव में छिपे आतंकवारियों के साथ 20 घंटे तक चली मुठभेड़ में शहीद हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इन शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट किया, “हंदवाड़ा में शहीद हुए हमारे सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि। उनके बलिदान को कभी नहीं भूलाया जा सकता। उन्होंने पूर्ण समर्पण से देश की सेवा की और देश के नागिरकों को बचाने के लिए बिना रुके काम किया। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदनाएं।”

Related Articles

error: Content is protected !!