Home राष्ट्रीय बड़ी ख़बर:भारत कि महिला युवा क्रिकेटर ने फांसी लगाकर कि आत्महत्या।

बड़ी ख़बर:भारत कि महिला युवा क्रिकेटर ने फांसी लगाकर कि आत्महत्या।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

त्रिपुरा 17 जून: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के जीवन पर बनी फिल्म धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में मुख्य भूमिका निभाने वाले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की खबर सामने आने के बाद से पिछले कुछ दिनों में लोगों के बीच मेंटल हेल्थ और डिप्रेशन को लेकर काफी चर्चा हो रही है। इस खबर ने बॉलीवुड के साथ-साथ खेल जगत को भी झकझोड़ कर रख दिया था। इस बीच एक और ऐसी ही खबर आई है जिसमें एक युवा भारतीय महिला खिलाड़ी ने फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार त्रिपुरा की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम की युवा खिलाड़ी अयांती रेंग ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उनके शरीर को मंगलवार की रात कमरे की छत पर लटका हुआ पाया गया। हालांकि अयांती के पास से कोई भी सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ है जिसमें उनके ऐसा कदम उठाने के पीछे के कारणों का पता चल सके।

अयांती ने पिछले एक साल में त्रिपुरा की अंडर 19 टीम में अहम रोल अदा किया और शानदार प्रदर्शन के दम पर अंडर-23 एज ग्रुप में टी20 टूर्नामेंट भी खेला। वह अपने 4 भाई-बहनों में सबसे छोटी थी। वह राज्‍य की राजधानी अगरतला से करीब 90 किलोमीटर दूर रींग क्षेत्र से ताल्‍लुक रखती हैं।

त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव तिमिर चंदा ने अयंती की मौत पर शोक जताते हुए कहा, ‘देश और राज्‍य ने अपने भविष्‍य के प्रतिभावान खिलाड़ी को खो दिया। वह अंडर 16 के दिनों से ही राज्‍य की टीम का अहम हिस्‍सा थीं। वह काफी बेहतरीन खिलाड़ी थीं। उनकी मौत की खबर ने सभी को हैरान कर दिया है।’

उनकी मौत को लेकर जब चंदा से पूछा गया कि क्यो वो डिप्रेशन का शिकार थी तो इस पर उन्होंने कहा,’आखिरी सीजन तक तो वह ठीक नजर आ रही थीं और फिर इसके बाद लॉकडाउन के कारण सब कुछ बंद हो गया। हमनें कुछ ऑनलाइन क्‍लासेज भी आयोजित की थी, मगर हमें उनकी पारिवारिक परेशानी के बारे में पता नहीं था।’

गौरतलब है कि अयांती की मौत के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। वहीं पुलिस ने उनके शरीर को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है, ऐसे में रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ भी सही तरीके से कहा जा सकता है।हालांकि लोगों की मानें तो उन्‍होंने डिप्रेशन के कारण ऐसा कदम उठाया। इन दिनों डिप्रेशन एक बड़ा मुद्दा बन गया है। खासकर लॉकडाउन के दौरान दूरी बढ़ने के कारण मानसिक दबाव में भी आ गए हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!