Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट कैरेबियाई प्रीमियर लीग कि शुरुआत 18 अगस्त से, फाइनल 10 सितंबर को।

कैरेबियाई प्रीमियर लीग कि शुरुआत 18 अगस्त से, फाइनल 10 सितंबर को।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

11 जुलाई: क्रिकेट की बात करें तो इंग्लैंड में वेस्टइंडीज की टीम के साथ टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। इस बीच टी-20 लीग भी शुरू होने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। 18 अगस्त से कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल 2020) की शुरुआत तय है।

कोरोना वायरस के बाद सीपीएल दुनिया की ऐसी पहली फ्रेंचाइजी टी-20 लीग होगी, जो सबसे पहले वापसी करेगी। 34 दिन चलने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल 10 सितंबर को खेला जाएगा। इस बार यह पूरी लीग त्रिनिदाद ऐंड टोबैगो में खेली जाएगी, ताकि इस खिलाडि़यों और टीम के स्टाफ को कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से बचाया जा सके। इस टूर्नामेंट को स्थानीय प्रशासन और सरकार से जरूरी मंजूरी भी मिल चुकी है।

इस लीग के लिए जैसे ही सभी टीमों के खिलाड़ी और अधिकारी त्रिनिदाद एंड टोबैगो में एंट्री करेंगे सभी को अलग-अलग होटलों में सख्त स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के तहत दो सप्ताह के लिए पृथकवास किया जाएगा। विदेश से आने वाले खिलाडि़यों का त्रिनिदाद एंड टोबैगो के लिए प्रस्थान से पहले और यहां पहुंचने पर कोविड- 19 टेस्ट किया जाएगा।

कोविड- 19 के संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस बार यह टूर्नामेंट भी दर्शकों के बगैर ही खेला जाएगा और कोविड- 19 की सभी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। इस लीग की शुरुआत के लिए सरकार की हरी झंडी का इंतजार किया जा रहा था। कोविड 19 महामारी के बीच खेला जाने वाले ये पहला टी20 लीग होगा। इस लीग में भी इस बार आइसीसी के नियमों का पालन किया जाएगा और गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। इसके अलावा भी जो नियम बदले गए हैं उनका भी इस्तेमाल किया जाएगा। सीपीएल में इस बार क्रिस गेल का जलवा नहीं दिखेगा क्योंकि उन्होंने पहले ही इस लीग में खेलने से मना कर दिया था। 

Related Articles

error: Content is protected !!