Home राष्ट्रीय बीसीसीआई में सौरभ गांगुली व जय शाह कर रहे है बेहतर कार्य,दोनों का बने रहना जरूरी:आदित्य वर्मा

बीसीसीआई में सौरभ गांगुली व जय शाह कर रहे है बेहतर कार्य,दोनों का बने रहना जरूरी:आदित्य वर्मा

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 20 जुलाई: सीएबी के सचिव सह सुप्रीम कोर्ट के मुख्य याचिका कर्ता बीसीसीआई वनाम सीएबी केस के आदित्य वर्मा ने कहा है कोरोना जैसे महामारी के कारण विश्व क्रिकेट जगत ठप हो गया है भले ही 8 जुलाई से वेस्टईडिंज और इंगलैंड के बीच 116 दिनो के पश्चात शुरू हुए टेस्ट क्रिकेट मैच से आशा की किरण जगी है लेकिन भारत के सरजमीं पर क्रिकेट के साथ साथ अन्य खेलो की मैदान पर वापसी कब तक होगी इसमे संशय छाया हुआ है ।

बीसीसीआई के द्वारा प्रायोजित आईपीएल मैच को भी कोरोना के कारण रद्द करना पड़ा ,भारतीय क्रिकेट टीम का कुछ पहले से तय विदेश दौरा स्थगित हो गया । अगर किसी प्रकार स्थिति नही सुधरी तो बीसीसीआई को 5 हजार करोड़ का नुकसान हो सकता है । घरेलू प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले खिलाडीयों को 8से 10 लाख तक का नुकसान उठाना पड़ सकता है ।।

बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरभ गॉगुली तथा सचिव जय शाह को क्रिकेट संचालन के कार्य मे कोरोना के कारण अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है । दाद देनी पड़ेगी बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गॉगुली सचिव जय शाह के टीम को इस त्रासदी के समय भी वरचुअल बैठक कर अनेक प्रकार के क्रिकेट से जुड़े मामले को गंमभीरता से विचार विमर्श कर सफलता पूर्वक निपटा रहे है वह काबिले तारीफ है ।

पूर्व प्रथम श्रेणी के रिटायर खिलाडियों का पेंशन हो या बीसीसीआई तथा राज्य क्रिकेट संघो के कर्मचारीयों का कोरोना जैसे महामारी मे भी समय पर मासिक भुगतान हो माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश से गठित जस्टिस लोढा कमिटी के अनुशंसा पे सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक मे बीसीसीआई के अध्यक्ष तथा सचिव के कुलिंग पीरियड भी शुरू होने वाला है इसके लिए बीसीसीआई ने एक याचिका डाल कर कोर्ट से विनती किया है कि वर्तमान परिस्थिति मे कोरोना जैसे महामारी को देखते हुए बीसीसीआई के अध्यक्ष सचिव को रियायत देते हुए अपने अपने पदो पर कार्य करने दिया जाए ।

जरूरत पड़ने पर एक याचिका कर्ता होने के नाते मै माननीय सुप्रीम कोर्ट मे बीसीसीआई के द्वारा दाखिल याचिका पर अपना पुरा समर्थन देंगे क्योकि भारतीय क्रिकेट के बेहतरी के लिए बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गॉगुली सचिव जय शाह के युवा टीम का प्रतिनिधित्व सुप्रीम कोर्ट सुनिश्चित करे इसमे भारतीय क्रिकेट की भलाई है ।

Related Articles

error: Content is protected !!