Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET कैगिसो रबाडा व क्विटन डी कॉक और एडेन मार्कराम ने लखनऊ में खेले क्रिकेट

कैगिसो रबाडा व क्विटन डी कॉक और एडेन मार्कराम ने लखनऊ में खेले क्रिकेट

by Khelbihar.com

कानपुर : दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और बल्लेबाज क्विटन डी कॉक और एडेन मार्कराम लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में बच्चों के साथ खेलते हुए। क्रिकेट4गुड पहल के तहत बच्चों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों से मिलने का मौका मिल रहा है। दुनिया भर में लड़कियों के अधिकारों को बढ़ावा देने के लिए आईसीसी और यूनिसेफ की साझेदारी में क्रिकेट4गुड पहल शुरू की गई है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और यूनिसेफ के बीच एक वैश्विक साझेदारी के तहत बच्चों, युवाओं और सभी से लैंगिक समानता के लिए #BeAChampion का आह्वान किया जा रहा है। क्रिकेट और खेल अधिक व्यापक रूप से हमारे समय के कुछ गंभीर मुद्दों से निपटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

क्रिकेट4गुड आईसीसी का वैश्विक समुदाय आउटरीच कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए क्रिकेट की विशाल शक्ति और पहुंच का लाभ उठाना है। यूनिसेफ उत्तर प्रदेश के प्रमुख डॉ. ज़कारी एडम ने बच्चों को खेल का आनंद लेने और अपने घरों, स्कूलों और समुदायों में बाल अधिकारों और लैंगिक समानता के लिए नेतृत्व, टीम भावना का पाठ सीखने के लिए प्रोत्साहित किया।

Related Articles

error: Content is protected !!