Home Bihar फैंसी क्रिकेट: नागरिक इलेवन सुपौल को पराजित कर प्रशासन एकादश बना चैंपियन

फैंसी क्रिकेट: नागरिक इलेवन सुपौल को पराजित कर प्रशासन एकादश बना चैंपियन

by Khelbihar.com

सुपौल 7 फरवरी: जिला मुख्यालय स्थित गांधी मैदान मे रविवार को आमंत्रण कप परिवार के द्वारा आयोजित फैंसी क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। मुकाबला प्रशासन एकादश बनाम नागरिक इलेवन सुपौल के बीच खेला गया । जहां सुबह जब सिक्का उछाला गया तो नागरिक इलेवन टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया ।

निर्धारित 20 ओवर के इस मैच में नागरिक इलेवन की टीम 16.3 ओवर में सभी विकेट खोकर मात्र 82 रन ही बना पाई। नागरिक इलेवन सुपौल के बल्लेबाज धर्मेंद्र ने 31 गेंदों पर 2 चौका व तीन छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। वही संतोष चौधरी ने 26 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन का योगदान अपने टीम के लिए किया। रिंकू शेखावत ने 9 गेंदों पर 1 चौकों की मदद से 4 रन व सुनील गुप्ता ने 11 गेंदों का सामना करते हुए 4 रन बनाए। प्रशासन एकादश की ओर से गेंदबाज जिला पदाधिकारी सुपौल महेंद्र कुमार ने 4 ओवर में 14 रन खर्च कर 3 विकेट प्राप्त किया। वही शंकर ने 4 ओवर में एक मैडम 32 रन देकर तीन सफलताएं प्राप्त किया ।जबकि मोनू सिंह ने 2.3 ओवर में छः रन खर्च कर तीन विकेट प्राप्त किया।

83 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रशासन एकादश की टीम ने 17.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 83 रन बनाकर 7 विकेट से मुकाबला जीत लिया।प्रशासन एकादश की ओर से बल्लेबाज विश्वजीत ने 14 गेंदों पर तीन चौके और 1 छक्कों की मदद से 20 रन बनाएं वही जिला पदाधिकारी सुपौल महेंद्र कुमार ने 20 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 18 रन व आरक्षी अधीक्षक सुपौल मनोज कुमार ने 15 गेंदों पर 100 रन बनाए । जबकि कुमार सत्येंद्र ने 21 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 रन का योगदान अपने टीम के लिए किया। वही एसडीपीओ सुपौल कुमार इंद्र प्रकाश ने 10 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 6 रन बनाए। वही नागरिक इलेवन सुपौल के गेंदबाज सुनील गुप्ता ने 2 ओवर में 8 रन खर्च कर 1 विकेट प्राप्त किया जबकि रिंकू शेखावत ने 3 ओवर में 11 रन देकर एक विकेट वह धर्मेंद्र ने 4 ओवर में 17 रन खर्च कर एक सफलताएं प्राप्त किया।

खेल में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए जिला पदाधिकारी सुपौल महेंद्र कुमार को मैन ऑफ द मैच के लिए चुना गया । जिसे जिला पदाधिकारी सुपौल ने प्राप्त कर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने साथी खिलाड़ी शंकर को दिया।आज के मैच में अंपायर के रूप में अभय गुप्ता व विनय कुमार झा तथा कॉमेंटेटर पीएन शेखर मौजूद थे।आयोजन समिति के नवीन गुप्ता ने बताया कि सोमवार को अंतर राज्य आमंत्रण कप क्रिकेट टूर्नामेंट ग्रुप बी का पहला लीग मुकाबला प्रयागराज बनाम सुपौल के बीच खेला जायेगा।

Related Articles

error: Content is protected !!