Home Bihar बिहार के क्रिकेटर ने बीसीए अध्यक्ष सहित कुल 12 लोगो पर BCL को लेकर किया केस,देखें

बिहार के क्रिकेटर ने बीसीए अध्यक्ष सहित कुल 12 लोगो पर BCL को लेकर किया केस,देखें

by Khelbihar.com

PATNA 08 जून: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा बीते 20 मार्च से 26 मार्च तक बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन किया गया था जिसे बीसीसीआई से गैर-पंजिकृत टूर्नामेंट बताया गया था।इस टूर्नामेंट में अभी तक कई टीमो के लिए नीलामी की गई खिलाड़ियो का भुगतान नही किया गया तथा बीसीएल विजेता-उपविजेता टीम को भी अभी तक विजेता राशि नही दी गई।

बिहार क्रिकेट में वायरल एक खिलाड़ी के ईमेल के अनुसार बिहार के एक क्रिकेटर आनंद प्रकाश ने बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश तिवारी सहित इससे जुड़े कुल 12 लोगो पर पटना के गांधी मैदान पुलिस थाना में 420,406,467,468,471 धारा के तहत प्राथमिकता दर्ज कराया है।।

वायरल ईमेल

बिहार क्रिकेट खिलाड़ी आनंद प्रकाश जो पोरैई हरनौत , जिला नालंदा का रहने वाला है। उन्होंने इस लोगो पर प्राथमिकता दर्ज कराते हुए एक मेल में लिखा है” मैं एक क्रिकेट खिलाड़ी हूँ तथा इस खेल को अपना कैरियर बनाने के लिए दिन रात मेहनत करता हूँ फरवरी माह के 28 तारिख को पटना के एक बड़े होटल मे बिहार के 5 क्रिकेट टीम के लिए बहुत ही ताम झाम के साथ बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान मे कराने की घोषणा की गई तथा भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व खिलाड़ी मदन लाल तथा सबा करीम के उपस्थिति मे पॉच टीम के लिए 110 बिहार के खिलाड़ियों की आईपीएल के तर्ज पर नीलामी की गई थी ।

बिहार क्रिकेट लीग के विजेता को 15 लाख तथा उपविजेता टीम को 10 लाख कैश देने की घोषणा की गई । बिहार क्रिकेट संघ के लीग पार्टनर ईलीट स्पोर्टस के निशांत दयाल तथा गुरमीत सिंह सोनी ने मिडीया को बताया कि प्रत्येक मैच का लाइव कवरेज यूरो स्पोर्टस चैनल पर होगा ।

मै थाना प्रभारी महोदय का ध्यान अति ही महत्वपूर्ण बिंदुओ पर दिलाना चाहता हूँ कि बीसीसीआई जो पुरे देश के क्रिकेट को कंट्रोल करता है . बिहार क्रिकेट संघ भी बीसीसीआई का एक यूनिट है और बीसीसीआई के संविधान जो माननीय सुप्रीम कोर्ट के द्वारा तैयार बनाई गई है उसी के दिशा निर्देश पर बिहार क्रिकेट संघ के साथ साथ देश के हर राज्य क्रिकेट संघ को काम करने पड़ता है ।

बिहार क्रिकेट लीग के मामले में कौन से लालच के लिए बिहार क्रिकेट संघ ने सबसे पहले बीसीसीआई के मंजुरी के वगैर खूद बिहार क्रिकेट संघ के पदाधिकारीयों ने एक सोची समझी साजिश के तहत अपने कमिटी ऑफ मैनेजमेंट के सदसयो के मिलीभगत से बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन 20 मार्च से 26 मार्च तक करा दिया ।

जाँच के दौरान निम्नलिखित बिदुओ पर जॉच करना अति आवश्यक है ।

क ) आपसी झगड़े के कारण बिहार क्रिकेट संघ का बैंक खात बैंक ऑफ इंडिया सचिवालय शाखा मे फ्रीज है ।

ख ) बिहार क्रिकेट संघ के संबिधान के विपरित बिहार क्रिकेट लीग के आयोजन के लिए एक गवर्नरनिंग काउंसिल का गठन हुआ जिसके चेयरमैन सोना सिंह बातु व्यवसायी संयोजक ओम प्रकाश तिवारी जो एक ऐड ऐजेंसी चलाते है इन दोनो का बिहार क्रिकेट से दूर दूर तक कोई वास्ता नही । ये दोनो बीसीए के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी के नजदीकी है इसलिए इनको लाया गया ।

ग ) बिहार क्रिकेट संघ का बैंक खाता फ्रीज है इसलिए बीसीसीआई को छुपा के अध्यक्ष ने बिहार क्रिकेट संघ के संबिधान का उलंघन कर पटना बोरिंगरोड के एचडीएफसी बैंक मे बिहार क्रिकेट संघ का नया खाता खोला गया साथ ही साथ दूसरा खाता बिहार क्रिकेट लीग के नाम से दूसरा खाता सं 50200055013554 खोला गया जिसके हस्ताक्षरी ओम प्रकाश तिवारी , मनीष राज तथा आशुतोष नंदन सिंह बनाए गए इन तीनों में किसी दो के हस्ताक्षर से चेक कैश हो सकता था ।

घ ) 5 टीमो का वेस कीमत हर टीम का 45 लाख था जिसे 5 मालिक ने खरीदा था इन मालिको की जॉच अति आवश्यक है क्योकि जो सुनने में आ रहा है 5 मालिको का चेहरा सामने था जबकि पर्दे के पीछे कोई और बड़ा चेहरा था ।
इस मालिक के बारे मे यह भी सुना जा रहा है कि बिहार झारखंड के नकसलियो को भी यह फडिंग करता है तथा क्रिकेट सट्टा बाजी के दुनिया का बेताज बादशाह है इसलिए इसकी जॉच अति आवश्यक )

122 खिलाड़ियों के निलामी के बाद भी अभी तक टीम के मालिको ने पैसा नहीं दिया है विजेता तथा उपविजेता टीम की कुल रकम 25 लाख रुपए अभी तक नही मिला क्यो ? अंत मे थाना प्रभारी महोदय से यही निवेदन है की बिहार क्रिकेट संघ के पदाधिकारीयों ने एक सोची समझी साजिश के तहत बीसीसीआई के मजुरी के बिना एक बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन करा के दुनिया के 28 देशो मे मैच को लाइव टीवी पर दिखा के जम कर सट्टा बाजी हुआ करोड़ो रूपये का सट्टा बाजी हुआ ।

क्या इस अवैध बिहार क्रिकेट लीग के आर मे एक बड़ा आर्थिक अपराध का रैकेट बिहार क्रिकेट संघ के पदाधिकारीयों , नकसली संगठन , क्रिकेट मैच के नामी सट्टा बाजो के मिलीभगत से चलाया गया था यह एक बड़ा जॉच का विषय है बिहार क्रिकेट लीग के खाता मे पैसा किधर से आया किधर गया इसकी जॉच होनी चाहिए ।

जरूरत पड़े तो बीसीसीआई के सीईओ हेमग अभीन् जीएम ऑपरेशन धीरज मेहरोत्रा से भी पुछताछ होनी चाहिए कि क्या बिहार क्रिकेट लीग कराने की मंजूरी वो बिहार क्रिकेट संघ को नहीं दिए थे तो कैसे हुआ होने के बाद आपने क्या कारवाई किया ।

बिहार क्रिकेट संघ के निम्नलिखित पदाधिकारी तथा बीसीएल से जुड़े इन पदाधिकारीयों की जॉच अति आवश्यक है।

  1. राकेश कुमार तिवारी,
  2. कुमार अरविद कार्यवाहक सचिव,
  3. सुबीर चंद,
  4. .नीरज रठौर,
  5. निशांत दयाल,
  6. गुरमीत सिंह सोनी,
  7. धर्मवीर पटवरधन,
  8. ओम प्रकाश तिवारी,
  9. सोना सिंह,
  10. मनिष राज,
  11. किरिषणा पटेल,
  12. बैंक मैनेजर एचडीएफसी बोरिंग रोड पटना

आनंद प्रकाश ने आगे लिखा है” इन लोगों से सख्ती से पुछताछ मे बहुत बड़ी साजिश की खुलासा हो सकती है । मै बिहार के माननीय मुख्य मंत्री जी के गाँव के वशिदा होने के नाते अपने बिहार पुलिस से न्याय की अपेक्षा करता हूँ ।

छाया प्रति में आनंद प्रकाश ने बीसीसीआई का दोनो मेत , होटल मे खिलाड़ियों के नीलामी की तस्वीर , बीसीए के वेव साईट से 5 टीमो के खिलाड़ियों की सुची, पेपर कटींग कौन खिलाड़ी कितने मे बीका दिया है।

इस वायरल ईमेल की पुष्टि खेलबिहार नही करता है यह मेल तेजी से बिहार क्रिकेट जगत व सोसल मीडिया में वायरल हो रहा है।

 

Related Articles

error: Content is protected !!