Home झारखण्डJHARKHAND धनबाद में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आगे आए शहर के बड़े उद्योगपती,खिलाडियों को मिलेगी हर सुविधा

धनबाद में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आगे आए शहर के बड़े उद्योगपती,खिलाडियों को मिलेगी हर सुविधा

by Khelbihar.com

धनबाद 30 दिसंबर:  धनबाद में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए शहर के उद्योगपतियों ने एक अच्छी पहल की है। धनबाद क्रिकेट संघ के जिला स्तरीय लीग मैचों से जुड़कर वह खिलाड़ियों की मदद करेंगे। धनबाद के क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई कंपनी इन खिलाड़ियों की मदद के लिए आगे आ रही है।

बुधवार को यूनियन क्लब में धनबाद क्रिकेट संघ की प्रेसवार्ता में डीसीए अध्यक्ष मनोज कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि क्रिकेट प्रमोटर के रूप में शहर के बड़े लोगों का जुड़ना हमारे के लिए गर्व की बात है। अब हम खिलाड़ियों को अधिक सुविधाएं दे सकेंगे। सुपर डिवीजन के लिए नालंदा बिल्डर और आलौकिक ग्रुप प्रमोटर की भूमिका निभाएगा। वहीं ए डिवीजन के लिए सूर्या रियलकॉन और बी डिवीजन के लिए अविष्कार डाइग्नोस्टिक इस भूमिका में रहेगा।

डीसीए अध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि जिला स्तरीय लीग के लिए प्रमोटर मिलने के बाद हम अब कैंप की संख्या बढ़ाएंगे। साथ ही खिलाड़ियों को किट और ड्रेस जैसी सुविधाओं में भी बढ़ोतरी करेंगे। प्रेसवार्ता में महासचिव विनय कुमार सिंह,उत्तम बिस्वास,ललित जगनानी, रविजीत सिंह डांग, मनोज सिंह, डॉ राज शेखर सिंह,द्वारिका तिवारी,सुनील कुमार,मनोज सिन्हा,सत्याकांत सिंह,एसए रहमान जूनियर, सूर्या रियलकॉन के संतोष सिंह, अविष्कार के दिवेन तिवारी, नालंदा के अनिल सिंह, अलोकिक के रितेश शर्मा, आलोक झा,रत्नेश सिंह मौजूद थे।

एक सीजन में 450 मैच कराता है डीसीए

धनबाद क्रिकेट संघ के महासचिव विनय सिंह ने कहा कि एक सीजन में धनबाद क्रिकेट संघ 450 मैच कराता है। बी डिवीजन में 80, ए डिवीजन में 12 और सुपर डिवीजन में 10 क्लब निबंधित है। इसके अलावा 28 स्कूल और कोचिंग कैम्प भाग लेते हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!