Home Bihar प्लेयर्स मेमोरियल अंडर 17 स्कूली टूर्नामेंट शानू के नाबाद अर्धशतक से UC स्पोर्ट्स की शानदार जीत

प्लेयर्स मेमोरियल अंडर 17 स्कूली टूर्नामेंट शानू के नाबाद अर्धशतक से UC स्पोर्ट्स की शानदार जीत

by Khelbihar.com

पटना 04 मार्च:  स्थानीय मनोज कमलिया स्टेडियम में जैगुआर क्रिकेट अकादमी के तत्वाधान में चल रहे प्लेयर्स मेमोरियल अंडर 17 स्कूली क्रिकेट प्रतियोगिता के पूल बी का दूसरा लीग मैच UC स्पोर्ट्स और जे के क्रिकेट अकादमी के बीच खेला गया ! मैच को UC स्पोर्ट्स अकादमी ने बड़े ही शानदार तरीके से 8 विकेट से 10 ओवर शेष रहते जीत लिया।

एक मैच हार चुकी जे के क्रिकेट अकादमी की टीम के लिए ये करो या मरो की स्तिथि वाला मैच था टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जे के क्रिकेट अकादमी ने निर्धारित 30 ओवर्स के मैच में 29.3 ओवर में 159 रनों पर ऑल आउट हो गयी।

U C स्पोर्ट्स की सधी हुई गेंदबाजी और चुस्त क्षेत्ररक्षण की वजह से सलामी बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं मिला। हर्षवीर ग्रेवाल ने अपने शुरुआती तीन ओवर में मात्र 5 रन दिए जबकि दूसरी छोर से गोविन्द ने भी कसी हुई गेंदबाजी की जे के की ओर से एकमात्र बल्लेबाजअंश ही टिक पाये जिन्होंने 42 गेंदो पर 39 रन बनाए।  इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सके ! अन्य बल्लेबाजों में शांतनु 13 प्रमुख स्कोरर रहे जबकि अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंक भी नहीं पार कर सके।

U C स्पोर्ट्स की ओर से गेंदबाजी में सबसे अच्छा प्रदर्शन मोहित ने किया जिन्होंने 6 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि गोविन्द और विवेक ने 2-2 विकेट लिए और विशाल को एक विकेट से संतोष करना पड़ा।

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी U C स्पोर्ट्स ने 10 ओवर शेष रहते मात्र 2 विकेट खोकर विजय लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। सलामी बल्लेबाज शानू शाह और पवन राय ने टीम को बहुत अच्छी शुरुआत दी और लगभग 10 रन प्रति ओवर की रनगति से रन बनाए । 13 ओवर में 29 के स्कोर पर U C स्पोर्ट्स का पहला विकेट पवन (17) के रूप में गिरा

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये टीम के दीवार माने जाने वाले विवेक ने शानू के साथ मिल कर टीम को विजय लक्ष्य की और ले चले ! शानू घायल होने के बावजूद काफी अच्छी बैटिंग कर रहे थे और उसी क्रम में एक रन चुराने की वजह से हुई मतभेद में विवेक ने अपना विकेट कुर्बान कर दिया !

विवेक और शानू के बीच 15 ओवर में 105 रनों की शतकीय साझेदारी हुई ! एक तरफ से शानू ने J K के किसी भी गेंदबाज को मौका नहीं दिया और शानदार 90 नाबाद रन बनाए ! पवन कुमार 16 रन पर नाबाद रहे  . जे के की ओर से एकमात्र विकेट मेहुल शेखर को मिला !

शानू को उनकी नाबाद 90* रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार जैगुआर क्रिकेट अकादमी के प्रेजिडेंट श्री कन्हैया यादव ने दिया जबकि फाउंडर सदस्य पियूष रंजन ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ! इस अवसर पर टूर्नामेंट के चेयरमैन श्री ललित शुक्ल भी मौजूद थे। कल राजीव XIअकादमी और लक्ष्य क्रिकेट अकादमी के बीच मैच खेला जाएगा !!

Related Articles

error: Content is protected !!