Home झारखण्डJHARKHAND डीसीए बेस्‍ट इलेवन बना डा जोगिंदर सिंह ट्राफी चैंपियन

डीसीए बेस्‍ट इलेवन बना डा जोगिंदर सिंह ट्राफी चैंपियन

by Khelbihar.com

धनबाद :टाटा डिगवाडीह स्‍टेडियम में रविवार को तीन दिवसीय मैच के आखिरी दिन बेस्‍ट इलेवन ने डीसीए सुपर इलेवन को छह विकेट से हरा दिया।जीत के लिए सुपर इलेवन ने बेस्‍ट इलेवन के सामने 146 रनों का लक्ष्‍य रखा था। इस स्‍कोर को बेस्‍ट इलेवन ने 26.1 ओवर में चार विकेट पर हासिल कर लिया।

सुपर इलेवन ने पहली पारी में 273 रन बनाए थे। जवाब में बेस्‍ट इलेवन ने नवनीत कुमार सिंह के 154 रनों की जबर्दस्‍त पारी की मदद से 345 रन बनाते हुए पहली पारी में 94 रनों की बढ़त ह‍ासिल कर ली। दूसरी पारी में सुपर इलेवन की पारी रविवार को 217 रनों पर सिमट गई। आसिफ खान ने 54, हसनैन कुरैशी ने 29, विवेक कुमार ने 47 और हर्ष शर्मा ने 28 रन बनाए।

बेस्‍ट इलेवन के सचिन तिवारी ने 49 पर तीन, मुजम्मिल 43 पर तीन और आलोक यादव ने 27 पर दो विकेट लिए। इस तरह बेस्‍ट इलेवन को जीत के लिए 146 रन बनाने का लक्ष्‍य मिलात्र दूसरी पारी में प्रकाश कुमार सिंह ने 46, कोनैन कुरैशी ने 42 और आदित्‍य सिंह ने 27 रन बनाए। विजय प्रताप सिंह को 18 पर दो विकेट हासिल किएत्र

बाद में आयोजित पुरस्‍कार वितरण समाराेह में मुख्‍य अतिथि डीसीए के अध्‍यक्ष मनोज कुमार ने मैन आफ द मैच चुने गए नवनीत कुमार सिंह को पुरस्‍कार सौंपा। इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि इस तीन दिवसीय मैच कराने का मकसद अपने खिलाडि़यों को डेज मैच का अनुभव दिलाना था। रणजी या सीनियर स्‍तर के मैच में डेज मैच खेले जाते हैं और वहां अपने खिलाड़ी इस फारमेट में अपने-आपको फिट नहीं पाते।

होना यह चाहिए कि खिलाडि़यों को डेज मैच के फारमेट से टी-20 के फारमेट में आना चाहिए। यहां उल्‍टा हो रहा है। हम टी-20 से डेज मैच के फारमेट में जा रहे हैं। आगे भी इसी तरह के मैच का आयोजन डीसीए की  ओर से होता रहेगा। इस अवसर पर डीसीए के महासचिव बिनय कुमार सिंह, उपाध्‍यक्ष्‍ज्ञ रविजीत सिंह डांग, मैच आब्‍जर्वर बाल शंकर झा, चयन समिति के सदस्‍य अमित मिश्रा, सहायक कोषाध्‍यक्ष सुनील कुमार आदि उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!