Home Bihar हेमन ट्रॉफी के बाद आखिर अंडर-19 या अंडर-16 बिहार की घरेलु क्रिकेट क्यों नहीं हुआ शुरू?देखे

हेमन ट्रॉफी के बाद आखिर अंडर-19 या अंडर-16 बिहार की घरेलु क्रिकेट क्यों नहीं हुआ शुरू?देखे

by Khelbihar.com

पटना : बिहार क्रिकेट संघ द्वारा हालही में  15 अप्रैल को हेमन ट्रॉफी जो बिहार की सबसे बड़े घरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट है उसका सफल आयोजन कराया गया । एक बार फिर बिहार की सबसे मजबूत टीम बनके आगे आई अंगिका जोन की टीम भागलपुर जिसने लगातार अपना तीसरा हेमन ट्रॉफी कप जीता।

एक तो बिहार क्रिकेट संघ की नई कमिटी का कार्यकाल विवादों भरा रहा?कभी सचिव संजय कुमार बहार किये गए तो कभी संयुक्त सचिव कुमार अरविन्द को संघ से बहार किया गया। इसके बाद कोरोना ने भी बहुत हद तक प्रभावित किया। इसके बाद भी कुछ आस बची तो हेमन ट्रॉफी का आयोजन बीसीए ने सफलतापूर्वक किया।

 

उम्मीद थी की अब बिहार क्रिकेट संघ अंडर-19 और अंडर-16 के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजान जल्द करेगा लेकिन ऐसा अभी तक तो होता नहीं दिख रहा है। बिहार क्रिकेट संघ एक बार फिर सो गई है या इसके पीछे कोई वजह है जो  हेमन ट्रॉफी के बाद अब बीसीए अंडर-19 और अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रही है।

हेमन ट्रॉफी का आगाज 25 मार्च 2022 से शुरू हुई थी जिस समय बीसीए के तरफ से कहा गया था कि इसके आयोजन के बाद बिहार के अंडर-19 जूनियर खिलाड़ियों एक टूर्नामेंट भी होगा। आज हेमन ट्रॉफी के सफल होने के 14 दिन हो गए है लेकिन इसकी कोई नोटिफिकेशन भी नहीं दिया गया की आखिर कब तक आयोजन किया जायेगा।

बीसीए के सूत्रों से जानकारी मिली है की बिहार क्रिकेट संघ तो अंडर-19 और अंडर-16 घरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट कराने वाला ही था लेकिन आयोजन के लिए पैसो की कमी के कारण आयोजन में देरी आ रही है। लेकिन वही क्रिकेट जानकारों की बात करे तो उनका मानना है की बीसीए घरेलु क्रिकेट कराना ही नहीं चाहता है नहीं तो हेमन ट्रॉफी के अंत तक अंडर-19 टूर्नामेंट की भी नोटिफिकेशन जरूर जारी करता।

आखिर बिहार क्रिकेट संघ क्यों पिछड़ता जा रहा है क्रिकेट में ? सवाल तो है क्योकि इस सीजन में एकदुका मैच छोड़ कर कोई भी आयु वर्ग में बिहार की टीम मैच तक जीत नहीं पाई है। चैम्पियन बनने की बात ही भूल जाये। रणजी ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश की टीम ने बिहार को प्लेट ग्रुप में बुरी तरह से हरा दिया आखिर ऐसी टीम कैसे बन गई बिहार? क्या बिहार में क्रिकेट नहीं खेला जाता है ? प्लेट ग्रुप में किसी टीम को नहीं हराने वाली टीम बिहार को पराजित कर गई जिसकी स्थापना 1935 में हुई थी नाकि 2018 में ? जबाब बहुत है जबाब सिर्फ एक ही चुप रहिये देखते रहिये?

Related Articles

error: Content is protected !!