Home झारखण्डJHARKHAND दुमका प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों का निबंधन कल से

दुमका प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों का निबंधन कल से

by Khelbihar.com
  • जिला क्रिकेट संघ आयोजित करेगा दुमका प्रीमियर लीग
  • दुमका प्रीमियर लीग में लगेगी बोलियाँ

दुमका : जिला क्रिकेट संघ आयोजित कर रहा है दुमका प्रीमियर लीग जिसमे दुमका जिले के एक एक प्रखंड से खिलाड़ी शामिल किये जायेंगे। रंगीन जर्सी और सफेद ड्यूज गेंद के साथ इस आयोजन को स्तरीय करने का प्रयास किया जा रहा है। 7 मई से 15 मई तक खिलाड़ियों का निबंधन किया जायेगा जिसके लिये शुल्क 500₹ तय किया गया है।

सारी टीम नयी होगी, गेंदबाजी और बल्लेबाजी कौशल के साथ दुमका के स्कूलों से भी प्रतिभागियों को शामिल किया जायेगा। नये खिलाड़ियों और पुराने खिलाड़ियों के सामंजस्य से दुमका में क्रिकेट का नया माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है। टीम के प्रायोजकों को अपनी टीम में 14 वर्ष से कम के दो एवं 16 वर्ष से कम के दो खिलाड़ियों को शामिल करने की बाध्यता रहेगी दर्शको की सहभागिता बढ़ाने के लिये भी नयी योजनाओं पर विचार किया जा रहा है।

क्रिकेट संघ के सचिव भास्कर अजीत सिंह ने कहा कि संघ दुमका को झारखण्ड के क्रिकेट नक्से पर न सिर्फ स्थापित करना है बल्कि मजबूती से अपनी दावेदारी प्रस्तुत करेगा। वहीं डॉ तुषार ज्योति ने कहा कि जल्द ही दुमका से खिलाड़ी देश के नामी गिरामी प्रतियोगिताओं में सहभागिता करते दिखेंगे।

संजय तिवारी ने कहा कि ऐसे आयोजनों से खिलाड़ियों में अनुशासन के साथ खेलने की प्रवृति बढ़ेगी और प्रतिस्पर्धी गुणों का विकास होगा। पूर्व क्रिकेटर बादल चटर्जी ने कहा कि नॉक ऑउट की तुलना में बड़े लीग टूर्नामेंट खिलाड़ियों को तकनीकी तौर पर बेहतर होने में मदद करेंगे, टूर्नामेंट के दौरान प्रतिभाओं को चिन्हित करना और उन्हें प्रशिक्षित करना भी योजना का हिस्सा है।

इस अवसर पर जिला क्रिकेट संघ के सचिव श्री भास्कर अजीत सिंह, जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव डॉ ज्योति, जिला क्रिकेट संघ के सहायक सचिव श्री संजय तिवारी, जिला क्रिकेट संघ के कार्यकारिणी सदस्य श्री विश्वजीत चटर्जी, पूर्व खिलाड़ी श्री सिकंदर बॉक्स, जिला क्रिकेट संघ के मीडिया प्रभारी गोविंदा तिवारी उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!