Home झारखण्डJHARKHAND देवघर और जमशेदपुर की टीमें जेएससीए अंडर-19 एलीट क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में

देवघर और जमशेदपुर की टीमें जेएससीए अंडर-19 एलीट क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में

by Khelbihar.com

धनबाद : देवघर और जमशेदपुर की टीमें जेएससीए अंडर-19 एलीट क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। धनबाद के टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में सोमवार को जमशेदपुर ने रांची को कड़े संघर्ष में दो विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

वहीं बोकारो के सेल स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में बोकारो को पांच विकेट से हराकर देवघर खिताबी दौर में पहुंचने में कामयाब रही।

रांची ने टास जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए नकुल कुमार (57 नाबाद) और उत्तम कुमार (54) के अर्धशतकीय पारी की मदद से 50 ओवर में 203 रन पर अपने सारे विकेट गंवा दिए। प्रिंस सिंह ने 35 और ऋषिकेश ने 18 रन बनाए। वहीं जमशेदपुर के रिशु सिंह चौहान ने 40 रन पर चार, अंकित कुमार ने 48 पर तीन और अर्पित यादव ने 30 पर दो विकेट लिए।

बाद में जमशेदपुर ने दो गेंद बाकी रहते आठ विकेट पर 204 रन बना मैच दो विकेट से जीत लिए। जगदीप सिंह ने 73, दुर्गेश कुमार ने 36, तुषार अरोड़ा ने 16 रन बनाए। रोशन कमार ने 23 पर चार और रोहित कुमार ने 39 पर तीन विकेट लिए। मैन आफ द मैच रिशु चौहान हुए। उन्हें जेएससीए के कार्यकारिणी सदस्य बिनय कुमार सिंह ने पुरस्कार सौंपा।

इस अवसर पर मैच रेफरी मनोज यादव, डीसीए के महासचिव उत्तम वश्विास, संयुक्त सचिव बाल शंकर झा, सहायक कोषाध्यक्ष सुनील कुमार, अंपायर नीरज पाठक व उमेश पाठक मौजूद थे।

वहीं बोकारो में खेले गए मैच में टास देवघर ने जीता और पहले फील्डिंग ली। मेजबान बोकारो की टीम 42.3 ओवर में 145 रन पर आउट हो गई। शुभम कुमार ने 42, हिमांशु कुमार ने 25, सचिन यादव ने 26 और मुकेश कुमार ने 23 रन बनाए। देवघर के अनिकेत शर्मा ने 19 और अभय कुमार सिंह ने 28 रन देते हुए तीन-तीन विकेट लिए। बाद में देवघर ने शिवम त्यागी के नाबाद 58, अभय कुमार सिंह ने 30, हार्दिक पंजवानी ने 18 और अनिकेत शर्मा ने 11 नाबाद रन बनाए। अनिकेत शर्मा को मैन आफ द मैच घोषित किया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!