Home Bihar बीसीए सुपर लीग: रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा जीता, गया मजबूत स्थिति में तथा रेस्ट ऑफ वेस्टर्न और सीमांचल के बीच कड़ा संघर्ष

बीसीए सुपर लीग: रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा जीता, गया मजबूत स्थिति में तथा रेस्ट ऑफ वेस्टर्न और सीमांचल के बीच कड़ा संघर्ष

by Khelbihar.com
  • बीसीए सुपर लीग में रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा की टीम हुई विजयी, गया मजबूत स्थिति में तथा रेस्ट ऑफ वेस्टर्न और सीमांचल के बीच कड़ा संघर्ष

पटना: बीसीए सुपर लीग के दूसरे दिन सुपौल के बीरपुर में ऋषभ राकेश की कप्तानी में रेस्ट ऑफ  पाटलिपुत्रा की टीम ने कटिहार को 17 रनों से हरा दिया, जबकि पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में गया की टीम सभी विकेट के खोकर 260 रनों का स्कोर खड़ा कर पहली पारी में दरभंगा पर 88 रनों की बढ़त बना ली, तथा पूर्णिया की ग्रीन वैली मैदान में रेस्ट ऑफ सीमांचल की टीम दूसरे दिन नौ विकेट पर  423 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी, जवाब में रेस्ट ऑफ वेस्टर्न ज़ोन की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 310 रन बना चुकी है।

सुपौल: बीरपुर (सुपौल) स्थित कोसी क्लब मैदान में बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग में आज कटिहार डीसीए बनाम रेस्ट आफ पाटलिपुत्र के बीच तीन दिवसीय मैच का आज दूसरे दिन का खेल हुआ।  जिसमे रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा की टीम कल के स्कोर 67 रन से आगे खेलते हुए 149 रन पर ऑल आउट हो गई। रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा की टीम को पहले इनिंग मे मिली बढ़त के साथ कटिहार टीम को जीत के लिए 155 रन का लक्ष्य दिया।

रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा की तरफ से संतोष कुमार ने 35, आदित्य ने 27 रनअभिषेक ने 23 रन और प्रकाश ने 17 रन का योगदान किया। कटिहार की तरफ से दूसरी पारी मे पीटर ने विकेटखालिद ने विकेट और अजय ने विकेट चटकाए। कटिहार टीम दूसरी पारी मे 137 रन पर सिमट गयी और रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा की टीम 17 रन से जीत गई। कटिहार की तरफ से सूरज ने 30 रनमयंक ने 37 रनखालिद और अंकित ने 11-11 रन का योगदान किया। रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा की तरफ से अनुप ने विकेटआदित्य आनंद ने विकेट, 1 विकेट प्रशांत ने चटकाए।  दोनों हीं पारियों में शानदार गेंदबाजी करने के लिए  रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा टीम के अनुप को मैन ऑफ द मैच घोषित किया। रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा के कप्तान ऋषभ राकेश की सूझ बूझ और गेंदबाजों के सफल प्रयोग ने जीत की मार्ग को प्रशस्त किया।

पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में बीसीए की सिनीयर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग में गया और दरभंगा के बीच खेले जा रहे मैच के दूसरे दिन रंजन राज के शतक के बदौलत गया की टीम 260 रनों का स्कोर पर ऑल आउट हुई। गया की टीम को दरभंगा पर पहले इनिंग में 88 रनों की बढ़त प्राप्त हुई। गया की ओर से रंजन राज 101 रन, सैफुलाह 49 रन, मंगल महरोर 12 रन, कुश प्रताप 17 रन, कौशर 27 रन, आशुतोष अमन और शुभल 7-  7 रन, अमन और पुषोतम शून्य पर तथा  गौरव शर्मा 27 रन बनाकर आउट हुए, जबकि राज कुमार 3 रन बनाकर नाबाद रहे। दरभंगा की ओर से नवनीत झा ने 5 विकेट, मयंक कुमार 4 विकेट और जहांगीर आरके विकेट लिए।

दूसरी इनिंग खेलने उतरी दरभंगा की टीम दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट के नुकसान पर 119 रनों का स्कोर खड़ा कर चुकी है। दरभंगा की ओर से मोहम्मद फैसल शून्य और आयुष लोहारिका 33 रन बनाकर आउट हुए, जबकि त्रिपुरारी केशव 73 रन और अल्त्मस 12 रन पर नाबाद हैं। गया की ओर से दोनों विकेट आशुतोष अमन ने लिए।

पुर्णिया: गुलाब बाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग में रेस्ट ऑफ सीमांचल बनाम रेस्ट ऑफ वेस्टर्न जोन के बीच दूसरे दिन श्रमण निग्रोध की शतकीय पारी और आकीब रजा के 96 रनों के बदौलत नौ विकेट पर  423 रनों पर पारी की घोषणा कर दी। पहले दिन के स्कोर चार विकेट पर 334 रनों से आगे खेलते हुए रेस्ट ऑफ सीमांचल की ओर से श्रमण निग्रोध और जयलाल मुर्मु के अलावे और कोई भी खिलाड़ी का योगदान नहीं रहा। आकीब रजा 96 रन बनाकर, श्रमण निग्रोध 129 रन बनाकर, और जयलाल मुर्मु 42 रन बनाकर आउट हुए। रेस्ट ऑफ वेस्टर्न ज़ोन की ओर से शुभम और प्रशांत ने 3-3 विकेट तथा बादल, लोकेश और सचिन ने एक एक विकेट लिए।

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सचिन के नाबाद शतक के बदौलत रेस्ट ऑफ वेस्टर्न ज़ोन की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 310 रन बना चुकी है। रेस्ट ऑफ वेस्टर्न ज़ोन की ओर से ओम कुमार 19 रन, अभिषेक कुमार 22 रन, प्रशांत सिंह 43 रन, सकिबुल गणी 41 रन, उत्कर्ष 15 रन तथा आशुतोष 8 रन बनाकर आउट हुए, जबकि सचिन कुमार 147 रन और प्रशांत श्रीवास्तव 3 रन बनाकर नाबाद हैं। रेस्ट ऑफ सीमांचल की ओर से श्रवण ने 3, राज सिंह ने 2 और शिशिर ने एक विकेट लिए।

Related Articles

error: Content is protected !!