Home झारखण्डJHARKHAND झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ ने की BCCI के घरेलु मैचों की तैयारी शुरू

झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ ने की BCCI के घरेलु मैचों की तैयारी शुरू

by Khelbihar.com

रांची : बीसीसीआई के आगामी घरेलू मैचों में भाग लेने वाली झारखंड सीनियर और अंडर-23 टीमों के लिए झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन ने तैयारी जोरों से शुरू कर दी है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि यह तैयारी के पहले चरण में खिलाड़ियों की फिटनेस कैसे ठीक की जा सकती है, यह देखने के लिए 11 मई से 16 मई तक 2023 तक पूर्व भारतीय टीम प्रशिक्षक श्री रामजी श्रीनिवासन और उनकी टीम की देखरेख में फिटनेस शिविर का आयोजन किया गया जिसमें श्री श्रीनिवास और उनकी टीम द्वारा प्रत्येक खिलाड़ी की कसौटी का विश्लेषण किया गया।

खिलाड़ियों की फिटनेस में पाई गई किसी भी कमी का आकलन किया जाएगा और उसे दूर किया जाएगा
उन्हें आवश्यक सुझाव दिये गये।फिटनेस कैंप के समापन के बाद पूर्व अंतरराष्ट्रीय तेज गेंदबाजों के लिए कैंप का आयोजन किया गया।तेज गेंदबाज श्री देवाशीष मोहंती की देखरेख में आयोजित किया गया। इस कैंप में तेज गेंदबाजों को पसंद किया जाता है।

जिन्हें प्रथम चरण में आयोजित फिटनेस कैम्प में श्री रामजी श्रीनिवासन द्वारा बीट घोषित किया गया।यह 7 दिवसीय शिविर 2 जून से 9 जून तक चला। इस शिविर में श्री मोहंती ने तेज गेंदबाजों को भी प्रशिक्षण दिया।गेंदबाजी का बारीकी से आकलन करें और आवश्यकतानुसार उन्हें उनकी कमजोरियों को दूर करने के टिप्स दें।

अब बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए तीसरे चरण का कैंप 22 जुलाई से 26 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा
होने जा रहा है। जिसके लिए एक बार फिर श्री देबाशीष मोहंती को गेंदबाज़ों के लिए आमंत्रित किया गया।पूर्व अंतरराष्ट्रीय ऑलराउंडर क्रिकेटर और वर्तमान में कोलकाता नाइट राइडर्स
कोच श्री अभिषेक नायर को बुलाया गया है।क्या सुधार किया जा सकता है उस पर काम करेंगे और बल्लेबाजों को अपने अनुभव का भरपूर फायदा देंगे,का प्रयास करूंगा। उक्त जानकारी झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के सचिव देवशीष चक्रवर्ती ने दी है।

Related Articles

error: Content is protected !!