Home राष्ट्रीय बीसीसीआई सदस्य को ICC का शीर्ष पद(अध्यक्ष पद) रखना चाहिए: आदित्य वर्मा

बीसीसीआई सदस्य को ICC का शीर्ष पद(अध्यक्ष पद) रखना चाहिए: आदित्य वर्मा

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 21 अगस्त: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार (सीएबी) के सचिव आदित्य वर्मा ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से आग्रह किया है कि वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष पद के लिए बीसीसीआई से एक सदस्य पर विचार करें।

1 जुलाई को शशांक मनोहर ने दो साल के कार्यकाल के बाद आईसीसी चेयरमैन के पद से हट गए एवं उपसभापति इमरान ख्वाजा ने उत्तराधिकारी चुने जाने तक अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली है।

वर्मा ने बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल से कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड को मनोहर के आईसीसी के कार्यकाल में भारी नुकसान हुआ है।बीसीसीआई की सर्वोच्च परिषद के सभी सम्मानित सदस्यों से मेरा विनम्र अनुरोध है, आप बीसीसीआई से आईसीसी के अध्यक्ष पद के लिए किसी पर विचार क्यों नहीं कर रहे हैं।

“कुछ बीसीसीआई के अच्छे क्रिकेट प्रशासक हैं जिन्होंने बीसीसीआई या उनके राज्य क्रिकेट संघों में कार्यकाल के दौरान अच्छा काम किया है। वर्तमान में वे देश की सर्वोच्च अदालत (सुप्रीम कोर्ट) के आदेश के आलोक में कूलिंग ऑफ पीरियड में हैं।

सीएबी सचिव ने इन नमो में ज्योतिरादित्य सिंधिया, अनिरुद्ध चौधरी, राजीव शुक्ला और अमिताभ चौधरी के नामों का उल्लेख किया, जिनके अनुसार उन्हें बीसीसीआई द्वारा आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए संभावित उम्मीदवारों के रूप में देखा जा सकता है।

उन्होंने कहा इनके अलावे एनश्रीनिवासन आईसीसी के पूर्व बॉस, बीसीसीआई और टीएनसीए स्वचालित रूप से आईसीसी के लिए उपयुक्त उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से संशोधन के लिए बीसीसीआई का आवेदन अभी भी सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, इसीलिए श्रीनिवासन बीसीसीआई से नाम को मंजूरी नहीं दी जा सकती है, ”वर्मा ने लिखा।

आईसीसी के पिछले अध्यक्ष के कार्यकाल में, बीसीसीआई ने बहुत पैसा खो दिया क्योंकि आईसीसी और बीसीसीआई के बीच संबंध बहुत अच्छा नहीं था।

उन्होंने कहा, “एक बार फिर से क्रिकेट के महान खेल का एक सच्चा प्रेमी होने के नाते, कृपया मेरे अनुरोध पर विचार करें और भारतीय क्रिकेट की बेहतरी के लिए बीसीसीआई से किसी को ICC के अध्यक्ष (पद) के लिए भेजें।

Related Articles

error: Content is protected !!