धनबाद : गिरिडीह ने जेएससीए अंडर 19 एलीट क्रिकेट टूर्नामेंट में उलटफेर करते हुए बुधवार को मेजबान धनबाद को छह विकेट से हरा दिया। वहीं टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में खेले गए ग्रुप बी के एक अन्य मुकाबले में पश्चिम सिंहभूम ने रांची पर 13 रनों की शानदार जीत दर्ज की।

जियलगोरा स्टेडियम में धनबाद टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन कुमार अंकित (26/4) और मोहम्मद अफसर (36/3) की कसी गेंदबाजी के सामने 28.2 ओवर में 111 रनों पर ढेर हो गई। चंदन शर्मा ने 32, अनुराग सिंह सेंगर ने 24, रोबिन मंडल ने 18 और राजवीर सिंह ने नाबाद 10 रन बनाए।

बाद में गिरिडीह ने विक्की अग्रवाल के नाबाद 51 रनों की अर्धशतकीय पारी की मदद से 28.1 ओवर में चार विकेट पर 113 रन बनाकर मैच जीत लिया। कुमार अंकित और साकेत केडिया ने 21-21 रन बनाए। अनुराग सिंह ने दो, अम्न कुमार सिंह और चंदन शर्मा ने एक एक विकेट लिए।

मैन आफ द मैच चुने गए कुमार अंकित को बीसीसीएल लोदना क्षेत्र के कार्मिक प्रबंधक तारकेश्वर रजक ने पुरस्कार प्रदान किया। इस अवसर पर डीसीए के महासचिव उत्तम विश्वास, संयुक्त सचिव बीएच खान, सहायक सचिव धर्मेंद्र कुमार, मैच रेफरी सब्बीर हुसैन, अंपायर उमेश पाठक, अमित हाज़रा, स्कोरर लखन पाल व अन्य उपस्थित थे।

वहीं रांची के खिलाफ पश्चिम सिंहभूम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 215 रन बनाए। हिमांशु कुमार ने 72 गेंदों पर सात चौके व पांच छक्के की मदद से 88 रनों की नाबाद पारी खेली। तौसीफ ने 69 रन बनाए। रांची के संतोष कुमार ने 34 और शीत कुमार ने 38 रन देते हुए दो-दो विकेट लिए। रौशन कुमार, सन्नी सचिन तिवारी, शिवम को एक-एक विकेट मिला।

बाद में रांची की टीम 46.4 ओवर में 202 रन पर आउट हो गई। ऋषिकेश प्रियदर्शी (50 रन) अंतिम समय तक टीम को जीत दिलाने के लिए संघर्ष करते रहे। इसके पहले आदर्श गिरि ने 69 और प्रिंस सिंह ने 38 रन बनाए। विशाल साव ने 39 पर तीन, वरुण सिंह ने 23 पर दो और गौरव सिंह ने 26 पर दो विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच चुने गए हिमांशु कुमार को मैच रेफरी मनोज यादव ने पुरस्कार सौंपा। इस अवसर पर डीसीए के संयुक्त सचिव बाल शंकर झा, सहायक सचिव धर्मेंद्र कुमार, अंपायर नीरज पाठक व हेमंत ठाकुर, स्कोरर अमित तिवारी मौजूद थे।