Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET जन्मदिन स्पशेल: धोनी माना रहे है 41वां जन्मदिन,विराट कोहली ने बर्थडे पर लिखा ख़ास संदेश

जन्मदिन स्पशेल: धोनी माना रहे है 41वां जन्मदिन,विराट कोहली ने बर्थडे पर लिखा ख़ास संदेश

by Khelbihar.com

रांची : आज धोनी अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस दौरान कोहली ने अपने बड़े भाई धोनी के लिए एक प्यारा सा सोशल मीडिया पोस्ट लिखा है।

कोहली ने धोनी के साथ भारतीय टीम की जर्सी और इंडियन प्रीमियर लीग की जर्सी में दो फोटो शेयर करते हुए लिखा ” एक ऐसा लीडर जिसके जैसा कोई और नहीं। इंडियन क्रिकेट के लिए आपने जो कुछ भी किया है उसके लिए धन्यवाद। आप मेरे एक बड़े भाई से भी बढ़कर हो। आपके लिए केवल प्यार और सम्मान। हैप्पी बर्थडे स्किप।

एक कप्तान के तौर पर धोनी का इंटरनेशनल करियर काफी शानदार रहा। उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को आईसीसी के तीनों खिताब जिताए हैं और ऐसा करने वाले दुनिया के पहले कप्तान बने थे। धोनी की कप्तानी में सबसे पहले भारत ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का पहला संस्करण जीता था।

इसके बाद 2011 में भारत ने क्रिकेट विश्व कप का खिताब जीते हुए 28 साल से चले आ रहे सूखे को खत्म किया था। 2013 में भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी पर भी अपना कब्जा जमाया था। धोनी की कप्तानी में जीते हुए आईसीसी खिताबों के बाद से भारत अब तक कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाया है।

Related Articles

error: Content is protected !!