Home झारखण्डJHARKHAND चंदन कुमार सिंह और मुरली कृष्णा रमैया के शानदार अर्धशतक

चंदन कुमार सिंह और मुरली कृष्णा रमैया के शानदार अर्धशतक

by Khelbihar.com

धनबाद : चंदन कुमार सिंह और मुरली कृष्णा रमैया के शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से बीसीसीएल ने रविवार को खेले गए आविष्कार डायग्नोस्टिक इंस्टीट्यूशनल ट्राफी में सेल को 90 रनों के विशाल अंतर से पराजित कर दिया। टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में धनबाद बार एसोसिएशन (डीबीए) को हराकर एमपीएल ने जीत का सिलसिला बरकरार रखा है।

इसके पहले सुबह बीसीसीएल और सेल के मैच के पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मुख्य अतिथि बीसीसीएल के निदेशक (कार्मिक) मुरली कृष्णा रमैया ने परिचय प्राप्त किया। अपने संबोधन में रमैया ने कहा कि वे तीस वर्ष बाद फिर से मैदान में उतर रहे हैं। इससे उन्हें काफी प्रसन्नता का अनुभव हो रहा है। ऐसे टूर्नामेंट होते रहना चाहिए। इससे आपस में मेलजोल बढ़ता है। निदेशक कार्मिक ने जियलगोरा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में ड्रेसिंग रूम का निर्माण मार्च के बाद शुरू हो जाने की बात कही।

पहले मैच में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बीसीसीएल ने बीस ओवरों में दो विकेट पर 202 रन बनाए। चंदन कुमार सिंह ने 46 गेंदों पर आठ चौके व तीन छक्के की मदद से 78, मुरली कृष्णा रमैया ने 58 गेंदों पर अविजित 53 और सिद्धार्थ सुमन ने दस गेंदों में दो चौके व चार छक्के की मदद से 34 रन बनाए। सेल के अनिरुद्ध आनंद कुमार और एजाज अहमद को एक-एक विकेट मिला। बाद में सेल निर्धारित ओवरों में पांच विकेट पर 112 रन ही बना सका। एजाज अहमद ने 33 गेंदों में जोरदार 52 रन बनाए। राजीव तिवारी ने 21 रन जोड़े। वहीं बीसीसीएल के संतोष कुमार ने 15 पर, मुकेश कुमार ने 20 पर एक, डा. गोपाल कुमार ने 14 पर एक और सिद्धार्थ सुमन ने 27 पर एक विकेट लिए। प्लेयर आफ द मैच चुने गए चंदन कुमार सिंह को मुख्य अतिथि सेल के अधिशासी निदेशक अनूप कुमार व महाप्रबंधक (कार्मिक) वाई के पासवान ने पुरस्कार प्रदान किया।

दूसरे मैच में डीबीए के विरुद्ध टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एमपीएल ने निर्धारित बीस ओवरों में पांच विकेट पर 142 रन बनाए। भानु प्रताप सिंह ने 29, चिरंजीत तिवारी ने 28, प्रदीप चक्रवर्ती ने 24, रूपेश कुमार सिंह ने 19 और नंदकुमार महतो ने नाबाद 16 रन बनाए। एजाज अली और हामिद सिद्दीकी ने दो-दो विकेट लिए।

बाद में डीबीए छह विकेट पर 128 रन ही बना सका और यह मैच 14 रनों से हार गया। करण कुमार ने 41, संजय सिंह ने 20, हामिद सिद्दीकी ने नाबाद 17, शाबाज आलम ने 16 और दिनेश कुमार यादव ने 11 रन बनाए। मनोज मरांडी ने 19 पर तीन विकेट लिए और प्लेयर आफ द मैच चुने गए। उन्हें प्लेनेट इंफ्रास्ट्रक्चर के एमडी बलबिंदर सिंह व डीसीए के उपाध्यक्ष रविजीत सिंह डांग ने पुरस्कार प्रदान किया। एमपीएल के प्रदीप चक्रवर्ती व रूपेश कुमार सिंह को एक-एक विकेट मिला।

Related Articles

error: Content is protected !!