Home वर्ल्डकप-2019 जोन्टी रोड्स ने कहा मुझे नही लगता कि भारत वर्ल्डकप के दाबेदार है।।

जोन्टी रोड्स ने कहा मुझे नही लगता कि भारत वर्ल्डकप के दाबेदार है।।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

जोन्टी रोड्स ने कहा कि विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम संतुलित जरूर है लेकिन बाकी टीमें भी उससे कम नहीं हैं मुझे नही लगता कि भारत परवल दाबेदार है वर्ल्डकप के लिए। विश्वकप में कुछ बहुत मजबूत टीमें हैं। हालात के अनुसार, अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों के चयन और प्रदर्शन पर ही सब निर्भर करेगा। भारत के पास अनुभव की कोई कमी नहीं है।

जसप्रीत बुमराह जैसे बेहतरीन गेंदबाज हैं, जिनको डेथ ओवर में महारथ हासिल है। मैं इतना जानता हूं कि भारत के साथ छह टीमें और भी होंगी, जो विश्वकप में मजबूत टक्कर देंगी। इसमें वेस्टइंडीज की तो बात ही नहीं हो रही है। उसने फिर से अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। इस बार का प्रारूप ही कुछ ऐसा है कि सभी के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते बराबर से खुले हैं। 

आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या के बारे में जोंटी रोड्स ने कहा कि विश्वकप में उनकी भूमिका अहम होगी क्योंकि वो बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी भी अच्छी कर लेते हैं। हालांकि, उन्हें टी-20 गेम के फॉर्मेट से निकलकर 50 ओवर वाले फॉर्मेट में खुद को फिट करना होगा।

टी-20 में आप या तो सात गेंदे खेल सकते हो या फिर दो ओवर गेंदबाजी कर सकते हो पर वनडे फॉर्मेट में ऐसा नहीं है। वहां जरूरत पड़ने पर लंबा खेलने और लंबी गेंदबाजी करने की जरूरत पड़ती है। भारत का पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से पांच जून को साउथैम्पटन में होना है। 

Related Articles

error: Content is protected !!