Home अंतराष्ट्रीय मैच साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज को आईसीसी ने दी न्यूजीलैंड की टीम से खेलने कि इजाज़त?देखे कौन है वह

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज को आईसीसी ने दी न्यूजीलैंड की टीम से खेलने कि इजाज़त?देखे कौन है वह

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

नई दिल्ली. वैसे तो इन दिनों कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पूरी तरह ठप है लेकिन इस बीच न्यूजीलैंड की टीम को बहुत बड़ी खुशखबरी मिली है. दरअसल आईसीसी ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को न्यूजीलैंड के लिए खेलने की इजाजत दे दी है.

डेवॉन कॉनवे इंडिया-ए या बांग्लादेश के खिलाफ कीवी टीम के लिए अपने क्रिकेट करियर का आगाज दे सकते हैं. मंगलवार को आईसीसी ने उन्हें ‘एडोप्टेड’ देश से खेलने की मंजूरी दे दी।

3 साल पहले छोड़ा था देश

28 साल के इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड में करियर बनाने के लिए सितंबर 2017 में जोहानिसबर्ग छोड़ दिया था. आईसीसी ने उन्हें ‘असाधारण परिस्थितियों के तहत’ यह अनुमति दी. इससे उन्हें 28 अगस्त की पात्रता समय सीमा से पहले खेलने की अनुमति मिल गयी. आईसीसी ने अपने बयान में कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका में जन्मे कॉनवे को आईसीसी द्वारा एक असाधारण परिस्थिति में छूट दी गयी है. इसका मतलब यह है कि अगर न्यजीलैंड ए के भारत दौरे (15 अगस्त से शुरू) या राष्ट्रीय टीम के बांग्लादेश दौरे (12 अगस्त से शुरू) के लिए उन्हें चुना जाता है तो उन्हें 28 अगस्त की समयसीमा से पहले टूर मैचों में खेलने की अनुमति होगी.’



डेविड कॉनवे हैं आक्रामक बल्लेबाज
डेविड कॉनवे (Devon Conway) ने साउथ अफ्रीका में दूसरे लेवल का घरेलू क्रिकेट खेला था लेकिन उन्हें वहां ज्यादा मौके नहीं मिले. इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड बसने का फैसला किया. कॉनवे वेलिंगटन क्या गए उनके बल्ले ने जैसे तूफान सा मचा दिया. वेलिंगटन के लिए 17 फर्स्ट क्लास मैचों में कॉनवे ने 1598 रन ठोक दिये. कॉनवे का औसत 72 से ज्यादा का रहा. कॉनवे पिछले साल अक्टूबर में उस वक्त चर्चा में आए जब उन्होंने कैंटरबरी के खिलाफ नाबाद तिहरा शतक ठोक दिया. इस मुकाबले में वेलिंगटन ने जल्द ही अपने 4 विकेट गंवा दिये थे लेकिन इसके बाद कॉनवे ने गदर ही मचा दिया.



कॉनवे का सहवाग स्टाइल
कॉनवे ने महज 334 गेंदों में अपना तिहरा शतक पूरा किया और उन्होंने नाबाद 327 रनों की पारी खेली. बता दें कॉनवे ने पहले दिन ही 261 रन बना डाले थे. बेसिन रिजर्व की मुश्किल पिच पर उनकी ये बेहतरीन पारी न्यूजीलैंड के इतिहास की सबसे अच्छी पारियों में से एक है. अब कॉनवे को न्यूजीलैंड की टीम में खेलने की इजाजत भी मिल गई है. ऐसे में ये न्यूजीलैंड के लिए भी अच्छी खबर है.

Related Articles

error: Content is protected !!