Home राष्ट्रीय राहुल द्रविड़ को इंडिया-ए और अंडर-19 टीमों के कोच पद से हटाया गया,देखे क्यो?

राहुल द्रविड़ को इंडिया-ए और अंडर-19 टीमों के कोच पद से हटाया गया,देखे क्यो?

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ से इंडिया-ए और अंडर-19 टीमों के कोच की जिम्मेदारी वापस ले ली गई है। उन्हें नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का हेड नियुक्त किया गया है। सौराष्ट्र के पूर्व कप्तान सितांशु कोटक को इंडिया-ए और पूर्व भारतीय गेंदबाज पारस महाम्ब्रे को अंडर-19 टीमों का कोच अप्वाइंट किया गया है।

द्रविड़ एनसीए के साथ ही इंडिया-ए और अंडर-19 के लिए रोडमैप भी तैयार करेंगे। इसके अलावा द्रविड़ मौजूदा कोचिंग मॉड्यूल को भी अपग्रेड करने पर काम करेंगे। बीसीसीआई ने न्यूज एजेंसी को बताया कि इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, क्योंकि यह आंतरिक बदलाव है।

एनसीए में द्रविड़ की नियुक्ति का फायदा पूर्व भारतीय क्रिकेटर पारस म्हाम्ब्रे को भी हुआ और उन्हें अंडर-19 टीम का हेड कोच बना दिया गया। दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों का अनुभव रखने वाले पूर्व तेज गेंदबाज, पिछले तीन सालों से इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के साथ गेंदबाजी कोच के रूप में द्रविड़ के साथ काम कर रहे थे।

म्हाम्ब्रे को नई जिम्मेदारी मिलने के बाद मुंबई टीम के पूर्व ऑफ-स्पिनर रमेश पोवार को इंडिया-ए टीम में गेंदबाजी कोच बनाया गया है। इससे पहले वे भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच भी रह चुके हैं।

लेकिन महिला टी20 वर्ल्ड कप के दौरान मिताली राज के साथ हुए विवाद के बाद उन्हें पद छोड़ना पड़ा था। उधर इंडिया-ए टीम के लिए टी. दिलीप को फील्डिंग कोच बनाया गया था। उन्हें सीनियर टीम में फील्डिंग कोच की जॉब के लिए भी शॉर्ट लिस्ट किया गया है।

Related Articles

error: Content is protected !!