Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट वसीम जाफर ने टेस्ट क्रिकेट में दो गेंद इस्तेमाल करने का सुझाव दिया,क्या होगा बदलाव?

वसीम जाफर ने टेस्ट क्रिकेट में दो गेंद इस्तेमाल करने का सुझाव दिया,क्या होगा बदलाव?

by Khelbihar.com

खेलबिहार

मुंबई 9 जून: वसीम जाफर ने कहा कि गेंदबाज और बल्लेबाज के लिए बराबरी के लिए संतुलन बनाना चाहिए। आईसीसी को सुनिश्चित करना चाहिए कि किसी के लिए भी यह एकतरफा नहीं हो। वसीम जाफर ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में दो नई गेंद इस्तेमाल की जानी चाहिए। इसके अलावा पिच क्यूरेटर को ऐसी पिच बनानी चाहिए जिसमें गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों के लिए ही मदद नहीं हो।


Warning: Undefined array key “align” in /home/khelbihar.com/public_html/wp-content/plugins/advanced-ads/modules/gutenberg/includes/class-gutenberg.php on line 231

इसके अलावा जाफर के यह भी मानना है कि तीव्र गेम में खिलाड़ियों के लिए नए नियम ध्यान में रखना आसान नहीं होगा। उन्होंने ओवर के बीच में या बाद में बल्लेबाजों द्वारा आपस में बातचीत करने का उदाहरण देते हुए यह प्रतिक्रिया दी। चौका या छक्का लगने पर भी खिलाड़ी करीब जाकर उसका जश्न मनाते हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखना खिलाड़ियों के लिए आसान नहीं होगा।


Warning: Undefined array key “align” in /home/khelbihar.com/public_html/wp-content/plugins/advanced-ads/modules/gutenberg/includes/class-gutenberg.php on line 231

गौरतलब है कि आईसीसी क्रिकेट कमेटी ने अंतरिम रूप से गेंद पर सलाइवा का इस्तेमाल बैन करने की सिफारिश की है। इस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले हैं। हालांकि इस पर फैसला आईसीसी को ही लेना है।फ़िलहाल इस मामले पर अलग-अलग खिलाड़ियों की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। आईसीसी को अपनी मीटिंग में कई फैसले लेने हैं। इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट सीरीज खेलेगी। उससे पहले नए नियमों और बदलाव के बारे में निश्चित रूप से चीजें स्पष्ट होंगी।

Related Articles

error: Content is protected !!