Home राष्ट्रीय कैंसर के बाद भी मैंने खेला उसकी वजह सचिन तेंदुलकर थे : युवराज सिंह

कैंसर के बाद भी मैंने खेला उसकी वजह सचिन तेंदुलकर थे : युवराज सिंह

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

नई दिल्ली 31 जुलाई: अब यह तो आप जानते ही हैं कि पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह अपने गुरु सचिन तेंदुलकर का कितना सम्मान करते हैं. कई मौकों पर युवी ने सचिन के प्रति सार्वजनिक मंच पर अपने सम्मान का इजहार किया है. हाल-फिलहाल युवी काफी मुखर रहे हैं और उन्होंने खुलकर कई बड़े बयान दिए हैं और खुलासे भी किए हैं. और अब युवराज ने अपने करियर को लेकर एक और खुलासा किया है, जो सचिन (Sachin Tendulkar) से जुड़ा हुआ है. युवराज ने कहा है कि कैंसर के बाद अगर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की, तो उसकी वजह सचिन तेंदुलकर ही रहे. 

युवी ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा है कि कैंसर के बाद मैं एकदम टूटा हुआ था और अगर ऐसे समय में किसी शख्स ने टीम इंडिया में वापसी करने में मेरी मदद की, तो वह सचिन तेंदुलकर थे. युवी ने कहा कि उन्हें याद है कि कैसे सचिन ने प्रेरित किया कि अगर वह खेल से प्यार करते हैं, तो वह घरेलू क्रिकेट खेलने के बारे में न सोचें. उस  समय जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव से मैं गुजर रहा था और ऐसे में मैंने लगातार सचिन पाजी से बात करना जारी रखा.

खबरों के लिए सब्सक्राइब करे हमारे यूट्यूब चैनल को

तब सचिन ने कह कि हम क्रिकेट क्यों खेलते हैं? निश्चित ही, हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहते हैं, लेकिन हम खेल के प्यार के कारण खेलते हैं. अगर आप खेल से प्यार  हैं, तो आप खेलना चाहते हैं. 

युवराज ने आगे कह कि उस समय वह खेल से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन ऐसे समय में भी सचिन ने मुझे खेलने के लिए प्रेरित किया. साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि संन्यास उनका खुद का फैसला और पसंद होना चाहिए. सचिन ने कहा कि अगर वह उनकी स्थिति में  होते, तो मैं नहीं जानता का कि क्या करना है. लेकिन अगर आप खेल से प्यार करते हैं, तो आप खेलते हैं और फिर आप ही यह निर्णय लेते हैं कि आप कब संन्यास लेना चाहते हैं. आपके लिए लोगों को यह तय नहीं करना चाहिए.

Related Articles

error: Content is protected !!