Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बने” आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2021

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बने” आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2021

by Khelbihar.com

दुबई 24 जनवरी: आज आईसीसी ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को 2021 के लिए ‘वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ चुना है। इससे पहले भी आईसीसी ने बाबर आजम को वर्ष 2021 के पुरुषों के वनडे और टी20 इलेवन के कप्तान के रूप में चुना गया था .

आईसीसी ‘वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2021 के लिए बाबर के अलावे बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, दक्षिण अफ्रीका के जन्नेमैन मलान और आयरलैंड के पॉल स्टलिर्ंग का नाम शामिल था बाबर आज़म ने इन सभी को हराकर यह पुरस्कार जीता है।

इस मौके पर बाबर आजम ने कहा, “सबसे पहले, मैं प्रशंसकों का आभारी हूं कि उन्होंने मेरा समर्थन किया और मुझे इसके लिए वोट किया। उसके बाद, मैं पीसीबी, आईसीसी और विशेष रूप से मेरी पाकिस्तान टीम का समर्थन करने के लिए आभारी हूं। यह उनके बिना संभव नहीं था। मुझे लगता है इतनी अच्छी टीम होने पर गर्व है।

उन्होंने आगे कहा” अगर आप मुझसे पूछें तो सबसे अच्छी पारी वह 158 की है, मैंने इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाए, जो कि मेरा सर्वोच्च स्कोर भी है। मुझे लगता है कि यह मेरे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है। मैं वास्तव में उस समय थोड़ा संघर्ष कर रहा था और मेरे लिए एक अच्छी पारी की जरूरत थी, जो की मुझे मिल गई और इससे मेरा बहुत आत्मविश्वास बढ़ गया।”

आपको बता दे की 2021 में बाबर ने केवल छह एकदिवसीय मैच खेले लेकिन उन्होंने इस साल पाकिस्तान द्वारा खेली गई दो श्रृंखलाओं में महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसमें उन्होंने छह मैचों में 67.50 की औसत से दो शतकों के साथ 405 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच में 158 रन का था।

Related Articles

error: Content is protected !!