Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET रोहित शर्मा के टी-20 कप्तानी छोड़ने को लेकर वीरेंदर सहवाग का बड़ा बयान

रोहित शर्मा के टी-20 कप्तानी छोड़ने को लेकर वीरेंदर सहवाग का बड़ा बयान

by Khelbihar.com

रोहित शर्मा को पिछले साल भारतीय टीम का तीनों ही प्रारूपों में कप्तान नियुक्त किया गया था। सबसे पहले उन्हें टी20 और वनडे की कमान मिली थी। वहीँ बाद में विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर, लाल गेंद में भी उन्हें टीम इंडिया का कप्तान बना दिया गया था।

हालांकि, अब कप्तानी को लेकर पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग ने रोहित को एक चौंकाने वाला सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि रोहित टी20 प्रारूप में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं।पिछले साल पूर्णकालिक कप्तान बनने के बाद से रोहित शर्मा अलग-अलग कारणों से भारत के लिए कई मैच मिस कर चुके हैं। कभी वह चोटिल हुए, तो कभी ब्रेक की वजह से चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहे।

सोनी पर बातचीत के दौरान सहवाग ने कहा” अगर भारतीय टीम प्रबंधन के मन में टी20 प्रारूप में कप्तान के रूप में कोई और है तो मुझे लगता है कि रोहित (शर्मा) को राहत मिल सकती है और आगे चलकर निम्नलिखित बातों पर ध्यान दिया जा सकता है। एक, जो रोहित को अपनी उम्र को देखते हुए अपने कार्यभार और मानसिक थकान का प्रबंधन करने की अनुमति देगी। दूसरी, एक बार किसी नए को टी20 में कप्तान नियुक्त करने के बाद, यह रोहित को ब्रेक लेने और टेस्ट और वनडे दोनों में भारत का नेतृत्व करने के लिए खुद को फिर से तरोताजा करने की अनुमति देगा।

उन्होंने आगे कहा” अगर भारतीय थिंक-टैंक अभी भी उसी नीति के साथ आगे बढ़ना चाहता है, जो कि तीनों प्रारूपों में एक व्यक्ति को भारत का नेतृत्व करने देना है, तो मुझे अभी भी विश्वास है कि रोहित शर्मा इसके लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!